जबलपुर कलेक्टर की अभिनव पहल “केयर बाय” से मिला शिवचरण को नया जीवन

Advertisements

जबलपुर। “काल करे सो आज कर आज करे सो अब”* के तर्ज पर केयर बाय कलेक्टर जिले में बहुत तेजी से कार्य कर रहा है। जिसके फल स्वरुप आम नागरिकों की शिकायतों का तात्पर्य निराकरण हो रहा है। आज पाटन पिपरिया निवासी शिवचरण नामदेव आत्मज जमुना प्रसाद नामदेव 57 वर्षीय का दाहिना पैर पूरा खराब हो गया था, जिसके कारण वह चल नहीं पा रहा रहे थे, और परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण सुचारू रूप से इलाज भी नहीं करवा पा रहे थे।

गांव में किसी ने बताया कि केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप ग्रुप नंबर 7587970500 पर शिकायत करने पर आपकी समस्या का निराकरण हो जाएगा श्री नामदेव ने अपनी फोटो सहित कलेक्टर के मोबाइल पर भेजो जिसको देखते ही कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने मेडिकल अधीक्षक राजेश तिवारी को भेज कर तत्काल एडमिट एवं ऑपरेशन कराने का निर्देश दिया।

इलाज की गंभीरता को देखते हुए मेडिकल चिकित्सा टीम ने आज ऑपरेशन सफलतापूर्वक कर दिया इसी तरह धनवंतरी नगर निवासी 61 वर्षीय श्री आर के तिवारी जिनका डायलिसिस सप्ताह में 3 दिन होता है किंतु परियोजना बरगी हिल्स द्वारा 1 वर्ष से लंबित मेडिकल बिलों का भुगतान ना होने के कारण व इलाज नहीं करवा पा रहे हैं शिकायत के 20 घंटे के अंदर जिला कोषालय द्वारा ₹95000 की राशि का भुगतान कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने करवाया।

Advertisements