DENA BANK देना बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर..

Advertisements

Dena bank देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय होने के बाद ग्राहकों को नए Account Number, IFSC और MICR नंबर जारी किए जाने लगे हैं। देना बैंक के ग्राहकों को भेजे जा रहे एसएमएस में बताया गया है कि 28 नवंबर को उनका देना बैंक का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में माइग्रेट किया जा रहा है। इसके साथ ही नया खाता नंबर, आईएफएससी कोड भी दिया जा रहा है। एसएमएस में आगे लिखा है कि पुराना खाता 29 नवंबर से बंद हो जाएगा। यानी इन दिन से खाताधारक अपने नए खाता नंबर का ही उपयोग करें।

14 अंकों का है नया खाता नंबर

इसे भी पढ़ें-  कोरोना संक्रमितों के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाएगी सरकार, ऐसे करें पंजीकरण

देना बैंक का खाता नंबर 12 अंकों का था। नया खाता नंबर 14 अंकों का है। ग्राहकों को एमएसएस के अलावा ईमेल के माध्यम से सूचना भेजी जा रही है। वही ग्राहकों को नई पासबुक जारी करने काम पहले ही शुरू हो गया था। बैंक ऑफ बड़ौदा अधिकारियों के मुताबिक, देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय संपन्न हो चुका है। 27 अक्टूबर से बैंक ऑफ बड़ौदा में देना बैंक के तमाम कार्य हो रहे हैं। अब खातों को माइग्रेट करने का काम हो रहा है।

जिन ग्राहकों को मैसेज नहीं मिला, वो क्या करें?

देना बैंक के जिन ग्राहकों को बैंक से मैसेज नहीं मिला है, वे बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर amalgamation पर क्लिक करें। यही काम नजदीकी बैंक की शाखा पर जाकर किया जा सकता है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के सवालों के जवाब देने के लिए विशेष व्यवस्था की है। बता दें, जनवरी 2019 में बैंक ऑफ बड़ौदा में देना बैंक के साथ ही विजया बैंक का विलय हो गया था। इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश की तीसरी सबसे बड़ी बैंक बन गई है। बैंक आफ बड़ौदा, विजया बैंक तथा देना बैंक के विलय के बाद बनने वाली नई इकाई का कारोबार 14.82 लाख करोड़ होगा और वह एसबीआई तथा आईसीआईसीआई बैंक के बाद तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा।

Advertisements