OMG: आप भी देख लीजिए भ्रष्‍टाचार से कमाए 2 लाख 62 हजार करोड़ रुपये नगद और 13 टन सोना

Advertisements

Ajab Gajab: 13 टन सोना किसी के घर में OMG जी हां किसी अधिकारी के घर से अगर 2 लाख 62 हजार करोड़ रुपये कैश और 13 टन सोना निकल आए तो उस देश की सरकार भी बौखला जाएगी. ऐसा ही कुछ हुआ हमारे पड़ोसी देश चीन में. चीन में एक पूर्व सरकारी अधिकारी के घर पर जब छापा मारा गया तो उनके बेसमेंट में जो निकला था, उसे देखकर चीन की सरकार की भी आंखें खुली की खुली रह गई थीं.

यहां जिस अधिकारी के घर से इतनी अकूत संपत्ति निकली थी, उनका नाम झांग है. वह हाइकू सिटी के पूर्व मेयर रह चुके हैं. उनके घर से छापेमारी के दौरान 13 टन सोना और दो लाख 62 हजार करोड़ कैश मिला था. उस दौरान सोने की कीमत 26 अरब से भी ज्‍यादा बताई गई थी. अधिकारी के घर से इतनी बड़ी संपत्ति मिलने के बाद कहा गया था कि वह चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा से भी ज्यादा पैसे वाले हैं.

इसे भी पढ़ें-  5जी ट्रायल में हिस्सेदारी नहीं मिलने से चीन बेचैन, भारत के विकास को लेकर कही ये बात

पूर्व अधिकारी के घर से इतनी ज्यादा अकूत संपत्ति निकलने के बाद उन पर आर्थिक अपराध का मुकदमा चलाया गया था. सर्च टीम को कहीं से सूचना मिली थी कि अधिकारी के घर में अवैध पैसे रखे हुए हैं. जब सर्च टीम उनके घर पहुंची तो उन्हें कुछ खास नहीं मिला था, लेकिन टीम जब बेसमेंट में गई तो उसके होश ही उड़ गए थे.

बेसमेंट का नजारा देखकर सर्च टीम के अधिकारी भी हैरान रह गए थे. इतनी ज्यादा रकम मिलने के बाद नेशनल सुपरविजरी कमीशन को अधिकारी से पूछताछ करने आना पड़ा था. उस अधिकारी के बेसमेंट का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि उनका बेसमेंट सोनें की ईंटों यानी गोल्‍ड बार्स के बड़े ढेरों से पटा हुआ है.

इसे भी पढ़ें-  72 घंटे से प्रेमी के घर की चौखट पर बैठी है प्रेमिका, जानिए हाल ए इश्क ...

बता दें कि चीन के वर्तमान राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जब साल 2012 में अपना पद संभाला था, तब से लेकर अब तक चीन में भ्रष्‍टाचार के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इन 10 हजार भ्रष्टाचारियों में 120 से ज्यादा ऐसे लोग हैं जो अहम पदों पर विराजमान थे. इसमें से कुछ तो मिलिट्री ऑफिसर्स भी थे

Advertisements