मध्य प्रदेश में कोई लॉक डाउन नहीं होगा, वैक्सीन को लेकर चल रहीं तैयारी- CM शिवराज

Advertisements

भोपाल। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन जद ही आने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विशेषज्ञ और कंपनियां इसके लिए तेजी के साथ काम कर रहे हैं। वैक्सीन आने के बाद इसे नीचे तक पहुंचाने और लगाने का प्रशिक्षण देने के की तैयारियां की जा रही है। इसको लेकर प्रधानमंत्री ने मंगलवार को सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फीडबैक लिया। प्रदेश में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समिति बनाई गई है। जिला और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स बनाई जा रही है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताई।

इसे भी पढ़ें-  हे प्रभु, महिला ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, जानें कहां सामने आया यह अनोखा मामला

मुख्यमंत्री ने बताया कि वैक्सीन आने पर टीकाकरण का काम किस तरह होगा, इसको लेकर मध्यप्रदेश पूरी तैयार कर रहा है। कोल्ड चैन और उसके साथ टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण की तैयारी कर ली है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समिति बनाई है। जिला और ब्लॉक स्तर पर भी टास्क फोर्स बनाई जाएगी। प्रशिक्षण देने का काम भी लगातार चल रहा है, ताकि वैक्सीन आते ही जनता को लगाई जा सके। टीकाकरण का काम तेजी के साथ होगा, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

 

वैक्सीन आ जाए तो भी ढिलाई मत बरतना

इसे भी पढ़ें-  बंगाल: ममता बनर्जी आज तीसरी बार लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ , जानें टाइमिंग से लेकर गेस्ट की लिस्ट

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि वैक्सीन भी आ जाए पर हमको ढिलाई नहीं बरतनी है। कोरोना से बचाव का सबसे सशक्त माध्यम मास्क लगाना ही है। मास्क लगाएं और पर्याप्त दूरी बनाकर रखें। समाजसेवी संगठनों से भी उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी मास्क लगाएं और इसके लिए लोगों को समझाइश भी दें।

कोई लॉकडाउन नहीं होगा

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर साफ किया कि प्रदेश में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा। जिला आपदा प्रबंधन समूह स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से निर्णय लेंगे लेकिन यह ध्यान रखें कि कोई भी प्रतिबंध ऐसा नहीं होना चाहिए जो अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता हो। लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई थीं पर अब धीरे-धीरे चीजें पटरी पर आ रही हैं।

Advertisements