MP में कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े समेत 50 लोगों के खिलाफ FIR

Advertisements

कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े के खिलाफ पुलिस टीआई ने एफआईआर दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार बडौद टीआई जतन सिंह मंडलोई ने विधायक वानखेड़े सहित 9 नामजद व करीब 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

मंगलवार को विधायक ने बडौद थाने पर समर्थकों के साथ जाकर हंगामा किया था, जिसके बाद उन पर शायकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। गत दिनों विघुत विभाग का अमला बड़ौद क्षेत्र के जयसिंहपुरा विघुत वितरण केंद्र के गांवों में अवैध रूप से मोटरों को जब्त किया था। इस मामले में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमसिंह तंवर पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण बडौद पुलिस ने विघुत विभाग के जेई उदयभानसिंह किरार की रिपोर्ट पर दर्ज किया था। इस प्रकरण में आरोपित की गिरफतारी के लिए बड़ौद पुलिस सोमवार को गांव पहुंची थी। इसके बाद इसी दिन दोपहर में कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े कार्यकताओं व ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचे थे। जहां थानाप्रभारी जेएस मंडलोई से चर्चा की थी। इसी दौरान दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई थी।

इसे भी पढ़ें-  मई और जून के दौरान 80 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा मुफ्त अनाज, योजना को सरकार की मंजूरी

जो काफी देर तक चली इस बीच विधायक के द्वारा पुलिस पर भाजपा के एंजेट के रूप में काम करने का आरोप भी लगाया था। करीब आधा पौन घंटे तक थाना परिसर में हंगामा चला था। इस मामले में मंगलवार को कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े सहित 9 नामजद व करीब 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

विघुत विभाग के अधिकारी निमेश कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रो में अवैध बिजली की मोटरे पकड़ने गए थे। जिस पर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा जयसिंहपुरा ग्रिड को धेर अधिकारियों को गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी गई और शासकीय कार्य में बाधा डाली। जिस पर उनके खिलाफ बड़ौद थाने में एफआईआर दर्ज करवायी गई थी। मंडलोई ने बताया कि दर्ज पकरण में आरोपित को गिरफतार करने के लिए पुलिस तंवर के ग्राम ढाबला खाम गई थी।

Advertisements