देवेंद्र फडणवीस बोले- अहले सुबह नहीं होगा अगला शपथ ग्रहण, संजय राउत ने ऐसे किया पलटवार

Advertisements

देवेंद्र फडणवीस बोले- अहले सुबह नहीं होगा अगला शपथ ग्रहण, संजय राउत ने ऐसे किया पलटवार। महाराष्ट्र में 2019 विधानसभा चुनाव के बाद तीन दिन के लिए बनी देवेंद्र फडणवीस की सरकार की आज सालगिरह है। इस मसले पर देवेंद्र फडणवीस से राज्य में भाजपा की सरकार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अहले सुबह नहीं होगा।
हालांकि, इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है। गौरतलब है कि पिछले साल हुए महाराष्ट्र विधानसभा काफी दिलचस्प रहे थे। आखिर तक एनडीए की सरकार बन रही थी, लेकिन पासा ऐसा पलटा कि आखिर में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की महाविकास आघाड़ी सरकार महाराष्ट्र की जनता को मिली। दरअसल, एनडीए ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल किया था, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और भाजपा आमने-सामने आ गए। इसके चलते महाराष्ट्र में भाजपा सरकार नहीं बन सकी।

देवेंद्र फडणवीस ने कही यह बात
जब देवेंद्र फडणवीस से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि यह घटना याद रखने लायक नहीं है। फडणवीस ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महाविकास आघाड़ी सरकार गिरती है तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर यानि कि सुबह में नहीं होगा, जैसा कि पिछले साल हुआ था।
तीन दिन के लिए बनी सरकार की सालगिरह- संजय राउत
इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि आज पिछले साल तीन दिन के लिए बनी सरकार की सालगिरह है। हमारी सरकार अगले चार साल भी पूरे करेगी। विपक्षी पार्टियां निराश होकर ऐसी बातें करती हैं। वो भी अच्छी तरह से जानते हैं कि महाराष्ट्र के लोग महाविकास आघाड़ी के साथ हैं। देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार करते हुए संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसी सुबह कभी नहीं आएगी। उन्होंने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव में भी महाविकास आघाड़ी सत्ता में वापस आएगी। भाजपा कम से कम अगले चार साल तक सत्ता की किरणें नहीं देखेगी। चार साल बाद विधानसभा चुनाव होंगे और हमारी पार्टी फिर से जीतेगी।

जल्द गिरेगी महाविकास आघाड़ी सरकार – रावसाहेब पाटिल दानवे
इस बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रावसाहेब पाटिल दानवे ने महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीनों में भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया है। भाजपा नेता रावसाहेब पाटिल दानवे ने विधान परिषद के लिए चुनाव प्रचार के दौरान परभणी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आप यह मत सोचिए कि हमारी सरकार नहीं बनेगी, यह दो-तीन महीनों में बनेगी। हम इन चुनावों के समापन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’

Advertisements