Lockdown in Indore: इंदौर में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की तैयारी, व्यापारियों ने दी सहमति

Lockdown in Indore। इंदौर शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच बाजार पर सख्ती शुरू हो गई है। प्रशासन ने फिलहाल दुकानें रात को जल्दी बन्द करवाने का आदेश दिया है। आगे सप्ताह में दो दिन पूरे बाजार बंद करने पर विचार शुरू हो गया है।

अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज ने इस पर अपनी और से प्रशासन को सहमति दे भी दी है। कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों ने व्यापारियों के साथ सोमवार शाम बैठक में चर्चा की थी। कोरोना के बचाव के लिए समय पर बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए। इसके बाद शहर के बाजारों में अब चर्चा चल पड़ी है कि बाजारों के लिए सप्ताह पांच दिन का तय हो सकता है। अहिल्या चेम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष इसहाक चौधरी के मुताबिक अधिकारियों से लॉकडाउन को लेकर चर्चा हुई।

अहिल्या चेम्बर के अंतर्गत 100 से ज्यादा व्यापारी ऐसोसिएशन शामिल हैं। हमने कहा है कि कोई भी बाजार लॉकडाउन के लिए तैयार नहीं है। हमने फिलहाल सहमति दी है कि हम रविवार को तो पूरे बाजार बंद रखने को तैयार हैं। आगे स्थिति ऐसी ही रही तो प्रशासन के कहने पर हम शनिवार को भी दुकानें बंद रख सकते है। चौधरी के अनुसार फिलहाल तो पांच दिन के बाजार का निर्णय नहीं हुआ है।

लेकिन आने वाले समय में हमने लॉकडाउन के विकल्प के तौर पर यह सहमति दी है। दरअसल कोई भी व्यापारी पूरी तरह बाजरा बन्द नहीं करना चाहता। इसकी बजाय दो दिन दुकानें बंद करने पर सभी सहमत हैं। अगर प्रशासन ने निर्देश दिए तो सभी संस्था सदस्यों से चर्चा कर अमल शुरू किया जाएगा।