Acharya Vidyasagar ji बाल बाल बचे आचार्य विद्यासागर जी, जैन समाज मे आक्रोश

Advertisements

इंदौर, Acharya Vidyasagar Indore। दिगंबर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य विद्यासागर महाराज अपने आठ सदस्यीय संघ के साथ इंदौर से नेमावर की ओर विहार कर रहे है। इस दौरान शाम को आचार्य बुधवार शाम को एक चार पहिया वाहन चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन उनके करीब से ले गया। अपना बचाव करते हुए आचार्यश्री सहित चार मुनियों को तेजी से एक तरफ हटना पड़ा। इतना ही नहीं वाहन चालक ने उन्हें अपशब्द भी कहे।

इससे जैन समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है। हालांकि आचार्यश्री और संघ के किसी भी मुनि को किसी तरह की चोट नहीं आई। श्रद्धालुओं ने डबल चौकी थाने पर वाहन चालक को गिरफ्तार करने की मांग की। शिकायकर्ता कनाडिया रोड जैन मंदिर नवयुक मंडल के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन व दीपक जैन ने बताया कि आचार्यश्री खुड़ैल गांव से करणावत गांव के बीच विहार कर रहे थे।

इसी दौरान करणावत गांव से करीब डेढ़ किमी पहले शाम को करीब 4:10 बजे एमपी 09 सीटी 8580 चार पहिया वाहन ने करणावत गांव से पहले आचार्यश्री के बेहद नजदीक से वाहन निकाला। वाहन चालक इसके बाद भी नहीं रुका और उसने आचार्यश्री सहित अन्य को अपशब्द तक कह डाले। इको स्पोर्ट्स में सवार वाहन चालक डबल चौकी से नेमावर की ओर जा रहा था।

जबर्दस्ती ओवरटेक किया

आचार्यश्री, अन्य मुनि और करीब 100 से ज्यादा श्रद्धालु विहार करते हुए चल थे। इसी बीच वाहन चालक ने ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था, उसे जगह नहीं मिली तो उनसे जबर्दस्ती ओवरटेक किया और सभी को अपशब्द कहते हुए निकला। इस दौरान आचार्यश्री के साथ चल रहे मुनि और भक्तों ने उन्हें पीछे खींच लिया नहीं तो आचार्यश्री को टक्कर लग सकती थी या वो गिर कर घायल हो सकते थे। इसके बाद वो तेज रफ्तार से भाग निकला।

Advertisements