Advertisements

जब कतार में दिखे घोटाले के आरोपी मुन्नाभाई एमबीबीएस

भोपाल। पीएमटी 2013 घोटाले मामले के आरोपियों ने लंबी कतार लगाकर उनके खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट को डीवीडी की शक्ल में प्राप्त किया। व्यापमं मामलों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश एससी उपाध्याय की अदालत में सुबह से ही आरोपी लाइन लगाकर खड़े थे।

 

न्यायालय कक्ष के सामने सीबीआई अफसर कतार में लगे 491 आरोपियों को बारी-बारी से उनके हस्ताक्षर कराकर डीवीडी में तब्दील 40 हजार पन्नों की चार्जशीट सौंपते जा रहे थे। इसके बाद आरोपियों को लाईन से कोर्ट के अंदर भेजा गया जहां पेशी कराई गई। अदालत कक्ष के आसपास भीड़ का आलम यह था कि वहां से निकल पाना मुश्किल हो रहा था। भारी भीड़ को देखते हुए व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

सीबीआई ने 31 अक्टूबर 2017 को पीएमटी 2013 घोटाले के 491 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी। चार्जशीट पेश किए जाने से पहले सीबीआई कार्यालय में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया और सीधे कोर्ट पहुंचने का कहकर चार्जशीट पेश कर दी गई। सीबीआई की कार्रवाई पर कोर्ट ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी। साथ ही सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी भी देने को कहा था। सीबीआई ने कोर्ट से कहा था कि चार्जशीट की कॉपी 490 आरोपियों को दे पाना संभव नहीं है इसलिए वे चार्जशीट को सीडी या डीवीडी में कन्वर्ट करने के लिए गाजियाबाद भेज रहे हैं। सीबीआई को इस काम को पूर्ण करने में लगभग दो महीने का समय लगा।

One thought on “जब कतार में दिखे घोटाले के आरोपी मुन्नाभाई एमबीबीएस

  • January 4, 2018 at 11:21 PM
    Permalink

    Good day very cool website!! Guy .. Excellent .. Superb .. I’ll bookmark your site and take the feeds additionally…I’m happy to seek out a lot of useful info right here within the post, we want work out extra strategies on this regard, thank you for sharing. . . . . .