किसानों को मिलेगा ऋण, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का विशेष पखवाड़ा

Advertisements

जबलपुर। जिले के किसानों और कृषि विकास के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया दो से 12 नवंबर तक किसान पखवाड़ा मना रही है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि योजना का मुख्य उद्देश्य सरकारी व गैर सरकारी एजेंसियों को एक मंच पर लाकर अनुभव साझा करना है।

इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न् किसान कल्याण योजनाओं की जानकारी किसानों को देना और एफपीओ व महिला स्वयं सहायता समूहों को बैंक से जोड़ना है।

इसमें जबलपुर क्षेत्र के तीन जिलों जबलपुर, मंडला व कटनी में विशेष किसान पखवाड़ा कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इन कैंपों में बैंक की विविध किसान ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी देने और ऋण वितरण का कार्य होगा।

अग्रणी जिला प्रबंधक संजय सिन्हा ने बताया कि विशेष पखवाड़ा के अंतर्गत तीनों जिलों में बैंक की विभिन्न् शाखाओं में मेगा शिविर, कृषक चौपाल, किसान संध्या का आयोजन होगा।

इसे लेकर सभी शाखाओं को निर्देश दिए जा चुके हैं। सभी आयोजनों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के नियम का सख्ती से पालन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति का संयोजक है। साथ ही जबलपुर व मंडला जिले में अग्रणी बैंक की भूमिका अदा कर रहा है।

मंडला में सात व जबलपुर में 10 नवंबर को मेगा शिविर आयोजित होगा। इस दौरान किसानों को लोन संबंधी जानकारी दी जाएगी। ताकि लोन लेने में किसी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं

Advertisements