नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान की हार्ट अटैक से मौत

सहारनपुर। यहां के नकुड़ थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर जट में नाग-नागिन के जोड़े को देखकर एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। एसडीएम के निर्देश पर वन विभाग की टीम गांव में पहुंची। वहीं टीम नाग-नागिन के जोड़े को पकड़कर ले गई। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव फतेहपुर जाट निवासी रजत कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह उठा तो उसने अपने घर के बराबर में ही बने किसान वीरेंद्र सिंह के मकान की दीवार में नाग-नागिन का जोड़ा देखा। उसने तुरंत ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। इस दौरान किसान वीरेंद्र चौधरी भी नाग-नागिन को देखने के लिए वहां आ गए। नाग-नागिन वीरेंद्र सिंह के मकान की पिछली साइड में दीवार में ही फंसे हुए थे।

बताया जाता है कि वीरेंद्र को नाग-नागिन का जोड़ा देखते हुए गहरा आघात लगा और कुछ देर बाद उसे अचानक आर्ट अटैक आ गया। अटैक आने पर उसको अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीएम हिमांशु नागपाल को दी। एसडीएम के निर्देश पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची। टीम ने ग्रामीण की मदद से दीवार में फंसे दोनों सांपों के मुंह को एक यंत्र से दबाकर बमुश्किल बाहर निकाला। नाग-नागिन के जोड़े की दहशत इस कदर थी कि एक ओर जहां एक मौत हो गई थी। वहीं ग्रामीण किसी तरह इस जोड़े को गांव से बाहर निकाले जाने की मांग कर रहे थे।

वन विभाग की टीम ने दोनों सांपों को निकालकर एक बोरे में बंद कर लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। वहीं किसान की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।