Cricket ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए की टीम इंडिया की घोषणा, जानिये किन खिलाडि़यों को मिला मौका

Indian cricket team, cricket score, cricket match, cricket exchange भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम Indian cricket team का ऐलान कर दिया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस मीटिंग में बीसीसीआइ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है।

IPL 2020 cricket match के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल, तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और चार मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।


 

 

 

 

 

 

 

 

 


BCCI ने तीनों फॉर्मेट की cricket match क्रिकेट से रोहित शर्मा Rohit sharma को बाहर रखा है, जो कि टीम के उपकप्तान भी हैं। IPL में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वे टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या नहीं, इस पर बाद में फैसला किया जाएगा।

BCCI की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की चोट पर नजर बनाए हुए है। रिषभ पंत का पत्ता सीमित ओवरों की क्रिकेट से कट गया है। बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को मौका दिया है, जो टीम के उपकप्तान भी होंगे।

भारतीय टीम के साथ चार तेज गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। बीसीसीआइ ने आइपीएल, घरेलू क्रिकेट और अंडर 19 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, इशान पोरेल और टी नटराजन को भी चुना है। हालांकि, ये नेट गेंदबाज होंगे।

टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल(उपकप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती।