Govt Job 2020: एमपी पुलिस और इन सरकारी विभागों में जल्द होगी बम्पर भर्तियां

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (PEB) और विभाग स्तर पर खाली पदों की भर्ती (Govt Job 2020) के लिए प्रारंभ प्रक्रिया की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पुलिस, जेल, कृषि विभाग और स्वास्थ्य में खाली पड़े पदों को भरने के लिए उठाए गए कदम के बारे में जाना।

इन पदों पर  होंगी भर्तियां

गौरतलब है कि गृह विभाग में आरक्षकों के 6 हजार 800 पदों, कृषि विभाग में सहायक कृषि विस्तार अधिकारी के 800 पदों और स्वास्थ्य विभाग में 2249 पदों की भर्ती के लिए टेस्ट की तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं उपयंत्री के ग्रुप 3 की 52 पदों के भर्ती के लिए टेस्ट हो रहे हैं। इसी तरह ग्रुप-2 और सब ग्रुप- 4 की भर्ती के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं, जिनसे 240 पदों की पूर्ति हो सकेगी। साथ ही जेल प्रहरी के 282 पदों की भर्ती के लिए टेस्ट लिया जा रहा हैं।

सीएम शिवराज ने की तैयारियों की समीक्षा

सीएम शिवराज यह समीक्षा अपने निवास पर उच्च अधिकारियों के साथ कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नशीली वस्तुओं के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर और उनके द्वारा अवैध रूप से बिक्री पर खास नजर रखी जाए। ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की जाए और नशे के ऐसे सौदागरों को खत्म किया जाए। आपको बता दें, बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और विभिन्न विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।