IPL 2020 सीजन में तीसरी बार सुपर ओवर से हुआ फैसला; फर्ग्यूसन ने हैदराबाद को 2 रन पर रोका, नाइट राइडर्स ने 4 बॉल में जीता मैच

IPL2020 आईपीएल के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में हरा दिया। केकेआर के लिए सुपर ओवर में फर्ग्यूसन ने 3 बॉल पर ही डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद को आउट किया। हैदराबाद सुपर ओवर में 2 रन ही बना पाई। जवाब में केकेआर ने 4 बॉल पर 3 रन बनाकर मैच जीत लिया। हैदराबाद के लिए सुपर ओवर राशिद खान ने डाला। सीजन में तीसरी बार मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

कोलकाता के लिए फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर किया

बॉलक्या हुआ
1वॉर्नर आउट
2समद ने 2 रन लिए
3समद आउट

हैदराबाद के लिए राशिद ने सुपर ओवर किया

बॉलक्या हुआ
1कोई रन नहीं
2मोर्गन ने 1 रन बनाया
3कोई रन नहीं
4कार्तिक ने 2 रन बनाए

इससे पहले अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद भी 6 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। वॉर्नर, अब्दुल समद और राशिद खान ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाकर केकेआर से जीत छीन ली।

आईपीएल में वॉर्नर 5 हजार रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले विदेशी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 3 खिलाड़ी विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं।

वॉर्नर ने कोहली, रोहित और रैना को पीछे छोड़ा
वॉर्नर ने सबसे कम 135 पारियों में 5000 रन पूरे किए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोहली (157 पारी), सुरेश रैना (173 पारी) और रोहित शर्मा (187 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

वॉर्नर की जगह विलियम्सन ने की ओपनिंग
हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में 58 रन बनाए। खतरनाक होती इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन (29) को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया।

अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई
विलियम्सन के आउट होते ही हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। प्रियम गर्ग 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बेयरस्टो भी 36 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर आउट हो गए। मनीष पांडे भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी फर्ग्यूसन ने बोल्ड किया। फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए।