IPL: रोमांचकारी मैच में दिल्ली ने CSK को 5 विकेट से हराया, धवन का पहला शतक

आईपीएल 2020 शारजाह। IPL के एक रोमांचक मैच में दिल्ली केपिटल ने चेन्नई सुपर किंग को 5 विकेट से परास्त कर दिया। शिखर धवन ने 58 गेंद पर शतक ठोंका तो अक्षर पटैल ने 5 गेंदों में मैच पलट दिया 21 रन की पारी से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

आईपीएल के 13वें सीजन के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से हरा दिया। इस सीजन में दिल्ली ने चेन्नई को दूसरी बार शिकस्त दी है। टीम 9 में से 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। शिखर धवन 101 रन की पारी खेलते हुए आईपीएल में पहला शतक जड़ा।

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट गंवाकर 185 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। धवन के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रन की पारी खेली। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

दीपक ने दिल्ली को शुरुआती दो झटके दिए
दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पृथ्वी शॉ लगातार दूसरे मैच के पहले ही ओवर में आउट हो गए। दिल्ली को शुरुआती दोनों झटके तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दिए। उन्होंने अपनी ही बॉल पर पृथ्वी शॉ का कैच लिया। उसके बाद अजिंक्य रहाणे (8) को सैम करन के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर शिखर धवन एक छोर संभाले रहे और उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

दिल्ली की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-529/2धवन : 19 रनदीपक : 2 विकेट
6-1047/0धवन : 32 रन

चेन्नई की खराब शुरुआत रही
चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 4 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। मैच की दूसरी बॉल पर ओपनर सैम करन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। तुषार देशपांडे ने उन्हें एनरिच नोर्तजे के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद डु प्लेसिस और शेन वॉटसन (36) ने दूसरे विकेट के लिए 67 बॉल 87 रन की पार्टनरशिप की। वॉटसन को नोर्तजे ने बोल्ड किया। नोर्तजे ने मैच में अपना दूसरा विकेट लेते हुए महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया।

डु प्लेसिस की आईपीएल में 16वीं फिफ्टी
सीएसके के लिए डु प्लेसिस ने फाफ डु प्लेसिस ने 47 बॉल पर सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली। यह लीग में उनकी 16वीं फिफ्टी रही। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 45, वॉटसन ने 36 और रविंद्र जडेजा ने 33 रन की पारी खेली। वहीं, दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने 44 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा कगिसो रबाडा और तुषार देशपांडे को 1-1 विकेट मिला।

चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 45 रन बनाए
चेन्नई का स्कोर 17वें ओवर में 134 रन था। जडेजा और रायडू क्रीज पर थे। दिल्ली के तुषार पांडे के 18वें ओवर में दोनों ने मिलकर 13 रन जोड़े। रबाडा के 19वें ओवर में 16 रन आए। नोर्तजे के 20वें ओवर में जडेजा ने दो छक्के जड़े। जडेजा और रायडू ने सिर्फ 21 बॉल पर 5वें विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की और चेन्नई का स्कोर 170 के पार पहुंचाया।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber