इस IPS अफसर ने फेसबुक पर बताया- कैसे की एक दिन में ‘एक मिलियन डॉलर’ की कमाई

यूपी के तेज तर्रार और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा ने फेसबुक पर पोस्ट करके बताया कि आखिर कैसे एक दिन में उन्हें एक मिलियन डॉलर की कमाई कर ली। हालांकि, वो धन की नहीं बल्कि अच्छे काम से मिलने वाली संतुष्टि की बात कर रहे थे।

हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की खिड़कियां लगी हुई हैं । जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है । मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर दो लड़के ग्लास की सफाई में लगे हैं । 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम में व्यस्त थे।
तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लड़का बहुत घबरा गया था। पर जैसे ही वह विंडो के पास आया (सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोड़कर) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो।

पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी, कसम से, एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने, बेइन्तहा सुकून मिला मुझे…

Enable referrer and click cookie to search for pro webber