Advertisements

स्मृति गुजरात तो नड्डा को मिल सकती है हिमाचल की कमान- जनिये कौन है रेस में

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव के बाद अब मुख्मयंत्री के नामों को लेकर कवायद शुरू हो गई है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री की तलाश में लगा है। खबरों के अनुसार आज शाम भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी जिसमें सीएम के नाम पर मुहर लग सकती है।

इस बैठक में पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। खबरों के अनुसार इस बैठक में दोनों राज्यों के लिए मुख्यमंत्री के रूप में जिन नामों की चर्चा हो रही है उनमें दो केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात में मुख्मयंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा विजय रुपाणी और पुरषोत्तम रूपाला के नाम सबसे आगे हैं। हालांकि चुनाव के पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि जीत के बाद रुपाणी मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

वहीं हिमाचल प्रदेश की बात करें तो धूमल के चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री की रेस में जयराम ठाकुर रेस में सबसे आगे हैं। ठाकुर पांच बार से विधायक हैं और पिछली सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। जमीनी नेता माने जाते हैं। हालांकि, इसे लेकर ठाकुर ने कहा है कि जो भी पार्टी का फैसला होगा मुझे मंजूर होगा।

उनके अलावा हिमाचल में मुख्यमंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के नाम पर भी चर्चा हो रही है।

हिमाचल प्रदेश के लिए भाजपा संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को निर्मला सीतारमण और नरेंद्र तोमर को विधायकों से विचार-विमर्श करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

इनकी रिपोर्ट आने के बाद शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री का नाम तय करेगा। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में ये दोनों केंद्रीय नेता शिमला जाकर विधायकों से विमर्श करेंगे। वैसे अनौपचारिक चर्चा शुरू हो चुकी है।

Hide Related Posts