PUBG खेलने से मना किया तो बेटे ने पिता की गर्दन काटी, खुद को भी मारे चाकू

PUBG बैन होने के बाद भी देश में अभी इस गेम को लेकर अप्रिय खबरें सामने आ रही हैं। आज उत्‍तर प्रदेश के मरेठ से एक दिल दहलाने वाली घटना सुनने में आई है। यहां पबजी की लत में एक बेटा इस कदर सुध बुध खो बैठा कि उसने अपने पिता पर जानलेवा कर दिया। इसके बाद खुद की भी जान लेने की कोशिश की।

मेरठ में बेटे को पबजी खेलने से मना करने पर पिता की जान पर बन आई। युवक ने पहले पिता की गर्दन पर चाकू से कई वार किए, फिर अपनी गर्दन पर। लहूलुहान हालत में वह गली में पहुंच गया। आसपास के लोगों ने उसे संभालने का प्रयास किया तो उन पर भी हमले की कोशिश की। मामला मेरठ के खरखौदा क्षेत्र का है।

दोनों को लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। इरफान स्वजन के साथ रहते हैं। उनके बड़े बेटे आमिर को पबजी खेलने की लत है। पहले भी इसे लेकर दोनों में कहासुनी हुई थी। दोपहर आमिर पबजी खेल रहा था।

इरफान ने मना किया तो दोनों में पहले कहासुनी और फिर मारपीट हो गई। आमिर घर में रखी छुरी उठा लाया और पिता पर हमला कर दिया। उनके हाथ-पैर और गर्दन पर कई वार किए। इसके बाद खुद की गर्दन पर भी छुरी के वार किए। सीओ देवेश सिह ने बताया कि अस्पताल में युवक की हालत गंभीर है। स्वजन ने बताया कि आमिर नशे का लती भी है। इस कारण वह ज्यादा दिन कहीं काम नहीं कर पाता। इंस्पेक्टर अरविद मोहन शर्मा ने बताया कि युवक का नशा मुक्ति और मानसिक बीमारी का भी उपचार चल रहा है। चीन के एप बंद करने के क्रम में पबजी पर भी रोक लगा दी गई थी, लेकिन पूर्व में डाउनलोड इस एप का अब भी बड़ी संख्या में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।