जबलपुर शहर को कोरोना मुक्त करने सेनेटाइजेशन का कार्य तेज

जबलपुर। नगर निम द्वारा शहर को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने सेनेटाइजेशन के कार्यो को तेज कर दिया गया है।

इस काम में अभियान के तौर पर स्वास्थ्य विभाग के 100 से अधिक स्वास्थ्य के सिपाहियों के अलावा विभाग के तमाम मशीनरी संषाधनों को सेनेटाइजेशन के कार्य में लगाकर आम नागरिकों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का कार्य तेज गति से कराया जा रहा है।

इसके साथ-साथ मौसमी बीमारियों को भी फैलने से रोकने के लिए साफ सफाई के कार्यो में बेहतरी लाने के साथ-साथ फागि्ंग एवं कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव भी बड़े पैमाने पर वार्डवार लगातार कराये जा रहे हैं ताकि किसी क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई संक्रामक बीमारियों का फैलाव न हो सके।

नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आज शहर के सभी चिन्हित संक्रमित क्षेत्रों, संक्रमित परिवार के आवासों, के साथ साथ शहर के मलिन बस्तियों में सघन रूप से सेनेटाईजेशन का कार्य कराया गया।

उपरोक्त कार्य नगर निगम के प्रशासक श्री बी चंद्रशेखर,कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा, एवं निगमायुक्त  अनूप कुमार सिंह के आदेशानुसार स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए निगम प्रशासन द्वारा गठित 21 टीमों द्वारा शहर के विभिन्न बाजारों, रहवासी क्षेत्रों, गली मोहल्लों, स्कूलों, कॉलेजों, सरकारी ऑफिस एवं अस्पतालों में सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है।

एवं कोरोना कन्ट्रोल रूम से प्राप्त होम आइसोलेशन और होम क्वारेन्टाइन में रहने वाले मरीजों के निवास स्थलों पर अंदर बाहर नगर निगम की सेनेटाइजेशन करने वाली टीमों द्वारा हाइपो क्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है।
कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के साथ साथ मलेरिया, डेंगू, चिकिनगुनिया, जैसी खतरनाक बीमारियों से बचने के लिए भी कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने बताया कि छिड़काव कार्य विभिन्न प्रकार की मशीनों द्वारा किया जा रहा है, जैसे – पेट्रोल स्प्रे पंप, बैटरी स्प्रे पंप, सिम्पल हैण्ड स्प्रे एवं पोर्टेबल फागिंग मशीन द्वारा कराया जा रहा है।

उन्होंने ने बताया कि आज शांति नगर, महाराणा प्रताप वार्ड, संभाग 4, संभाग 15 वार्ड क्रमांक 73 में चमन गनर, करमेता, संभाग 2 में शुक्ला नगर, संभाग 4 गुप्तेश्वर वार्ड, ककराईया तलैया बस्ती में सेनेटाईशेजन एवं कीटनाशक का छिड़काव कराया गया।

इस दौरान छिड़काव टीम के साथ संभाग के संभागीय अधिकारी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी मुख्य स्वच्छता निरीक्षक और सुपरवाइजर आदि उपस्थित रहे।

Enable referrer and click cookie to search for pro webber