राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर संभाग स्तर पर चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

स्मार्ट सिटी कार्यालय में गांधी जयन्ती पर सम्मानित किए जाएंगे स्वच्छता के सिपाही

स्वच्छता अभियान चलाकर नागरिकों को बताए जाएंगे कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय : श्री अनूप कुमार सिंह

नशामुक्ति के संबंध में भी नागरिकों को दी जाएगी जानकारी

जबलपुर| राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर आज शुक्रवार 2 अक्टूबर को स्वच्छता का व्यापक महाअभियान चलाया जाएगा। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह के मार्गदर्शन में संभाग स्तर पर यह स्वच्छता का अभियान चलाकर साफ सफाई कराई जाएगी एवं कोरोना संक्रमण से बचने आम जनमानस को जागरूक किया जाएगा। इस संबंध में निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता का संदेश दिया था जिसका अनुसरण करते हुए 2 अक्टूबर को उनकी जयंती के उपलक्ष्य में सभी संभागों में एक साथ स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।उन्होंने ने बताया कि इस मौके पर नशामुक्ति के संबंध में भी लोगों को जानकारी दी जाएगी और उससे होने वाले नुकसान से भी अवगत कराया जाएगा।
इस संबंध में स्वच्छता प्रभारी सुश्री एकता अग्रवाल एवं सभी संभागीय अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर के बाद स्मार्ट सिटी कार्यालय में स्वच्छता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने बताया कि गांधी जयंती के उपलक्ष में संभाग स्तर पर होने वाले स्वच्छता अभियान के दौरान सड़कों, प्रमुख चौराहों, बाजारों, रहवासी क्षेत्रों के अलावा मलिन एवं सघन बस्तियों में भी स्वच्छता अभियान चलाकर नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताए बताए जाएंगे। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए नागरिकों को केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है। घर से निकलते समय मास्क लगाना, हाथों को सेनीटाइज करते रहना एवं सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने शहर के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे शासन द्वारा तय काईलाइन का पालन कर खुद को एवं परिवार को कोरोना के संक्रमण से बचाएं एवं शासन प्रशासन के प्रयासों में सहभागिता प्रदान करें।
अभियान के बारे जानकारी देते हुए बताया कि आज कबाड़ से जुगाड़ वर्कशाप के तहत अनुपयोगी और कबाड़ में सामग्रियों से स्वच्छता के लिए सांकेतिक उपकरण तैयार कराएंगे जाएंगे। वर्कशाप गढ़ा सामुदायिक भवन में आयोजित किया गया है।