कलेक्टर ने किया संजय नगर फीवर क्लीनिक का निरीक्षण

आशीष शुक्ला..

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज संजय नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान श्री शर्मा ने फीवर क्लीनिक आने वाले सर्दी-खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित मरीजों और कोरोना संदिग्धों के स्वास्थ परीक्षण एवं सेम्पलिंग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

श्री शर्मा ने फीवर क्लीनिक की ओपीडी में प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या की जानकारी भी ली । उन्होंने हर मरीज का डेटा गूगल सीट एवं सार्थक पर अनिवार्य रूप से दर्ज करने के निर्देश भी दिये ।

कलेक्टर ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के स्वास्थ पर टेली मेडिसिन के जरिये नियमित तौर से निगरानी रखने की हिदायत भी दी तथा जरूरत के मुताबिक उन्हें दवायें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ।

श्री शर्मा ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के घर दवाओं के पैकिट आशा कार्यकर्त्ताओं के माध्यम से पहुँचाने की व्यवस्था की जाये ।

उन्होंने पॉजिटिव मरीजों से उनके कांटेक्ट में आये लोगों की जानकारी लेने, नजदीकी सम्पर्क वाले व्यक्तियों के स्वास्थ पर निगरानी रखने और जरूरत पडने पर उनके सेम्पल लेने की निर्देश भी दिये ।

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान मौजूद स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी फीवर क्लीनिक की व्यवस्थाओं की तारीफ की ।

फीवर क्लीनिक की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने के उद्देश्य से किये गये निरीक्षण में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया भी उनके साथ मौजूद थे।