81 दुकानदारों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई, 22 हजार स्पॉट फाइन के रूप में वसूले

आशीष शुक्ला..

जबलपुर। शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने नगर निगम द्वारा अब लगातार गंदगी फैलाने वालों पर सख्ती की जा रही है। इसके साथ साथ कोविड-19 के संक्रमण से बचने संबंधी जारी नियमों के विपरीत कार्य करने वाले लोगों/दुकानदारों के विरूद्ध भी नगर निगम कार्रवाई तेज कर दी है।

संभागायुक्त एवं नगर निगम के प्रशासक  महेशचंद्र चौधरी के निर्देश एवं निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह के मार्गदर्शन में सड़कों पर निर्माण सामग्री एवं गंदगी फैलाने और पॉलिथीन का विक्रय करने वालों के साथ साथ बिना मास्क लगाए घूमने के विरूद्ध आज भी कार्यवाही की गयी।

कार्यवाही के संबंध में आज निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने सभी संभागीय अधिकारियों और स्वास्थ्य अमले को निर्देशित किया है कि इस अभियान को और अधिक गति प्रदान करें।

कार्रवाई के संबंध में स्वास्थ्य अधिकारीभू पेन्द्र सिंह ने बताया कि 81 दुकानदारों और नागरिकों के चालान काटे गए। इस दौरान सभी संभागों के अंतर्गत 22 हजार रुपये से अधिक जुर्माने के रूप में वसूली कर निगम खजाने में जमा करवाई गई। शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही की जा रही है।

आज दिनांक 28 सितम्बर 2020 को संभाग क्रमांक 1 से लेकर संभाग क्रमांक 16 के अंतर्गत सड़कों पर मलवा रखने, गंदगी फैलाने तथा पॉलिथीन बेचने पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शहर भर में चालानी कार्रवाई की गई, जिसमें 81 चालान किए गए।

तथा 22 हजार रुपये से अधिक की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई। निगमायुक्त श्री अनूप कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग एवं सभी संभागीय अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों में गंदगी फैलाने वालों एवं पॉलिथीन का विक्रय करने वालों के विरुद्ध निरन्तर कार्यवाही करने और ऐसे व्यक्तियों पर जुर्माना लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। आज की कार्यवाही में सभी संभागीय अधिकारी, संभागीय यंत्री, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक के साथ संभाग के वार्ड सुपरवाइजर आदि उपस्थित रहे।