Thane Building Collapse Update: ठाणे के भिवंडी में इमारत ढहने पर पीएम मोदी ने जाहिर की संवेदना

मुंबई,। ठाणे (Thane) के भिवंडी (Bhiwandi) में पटेल कम्पाउंड इलाके में सोमवार तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर एक तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी।

इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग मलबे में धंसे हुए हैं। घटनास्‍थल पर बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ (National Disaster Response Force)  की टीम के अनुसार अब तक मलबे में फंसे 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जबकि कम से कम 20-25 लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है।

मिली जानकारी के अनुसार जिलानी अपार्टमेंट के नाम से मशहूर ये इमारत साल 1984 में बनी थी इमारत का एक हिस्‍सा देर रात अचानक ढह गया। ढहने वाले इस हिस्‍से में 21 फ्लैट हैं जिसमें काफी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। सोमवार तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर इस हिस्‍से के ढहते ही पूरे इलाके में कोहराम मच गया स्‍थानीय लोग तुरंत लोगों की मदद के लिए जुट गये और राहत एवं बचाव कार्य दल को भी सूचित  किया गया। तभी से यहां राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जा रहा है।

ठाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम ने ठाणे के भिवंडी में इमारत ढहने के स्थल पर मलबे के नीचे से एक बच्चे को भी बचाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने से दुखी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्‍थ होने की प्रार्थना की। पीएम मोदी ने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

 

महाराष्ट्र के रायगढ़ में 24 अगस्‍त को एक पांच मंजिला इमारत के ढहने से 16 लोगों की मौत हो गयी थी। इस इमारत के गिरते ही पूरे इलाके में हाहाकार मच गया। इमारत में 45 फ्लैट थे। यहां मलबे में 200 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली थी। हादसा रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में हुआ था।

 

Enable referrer and click cookie to search for pro webber