Advertisements

LIVE INDvsSL: थरंगा ने श्रीलंका को शुरुआती झटके से उबारा

‍विशाखापत्तनम। उपुल थरंगा ने रविवार को श्रीलंका को भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में शुरुआती झटके से उबार लिया। श्रीलंका ने समाचार लिखे जाने तक 11 अोवरों में 1 विकेट पर 72 रन बना लिए हैं। उपुल थरंगा 49 और सदीरा समरविक्रमा 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

 

भारत ने सीरीज में पहली बार टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बुमराह ने दानुुष्का गुणतिलका (13) को मिडऑन पर कप्तान रोहित शर्मा के हाथों झिलवाया। इस झटके के बावजूद थरंगा ने आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने हार्दिक पांड्‍या द्वारा डाले गए पारी के नौवें अोवर में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए लगातार पांच गेंदों पर चौके लगाए। वे अंतिम गेंद पर चौका लगाने में नाकाम रहे अन्यथा वे अोवर की सभी गेंदों पर चौका लगाने वाले बल्लेबाजों के समूह में शामिल हो जाते।

 

यह मैच बहुुत महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। इस मैदान पर अपने शानदार रिकॉर्ड से भारत की सीरीज जीत की उम्मीदें मजबूत हो गई है।दोनों टीमें इस मैच को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी।

भारत और श्रीलंका ने प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किए। भारत ने बीमार वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया जबकि श्रीलंका ने लाहिरू थिरिमाने की जगह सदीरा समरविक्रमा को मौका दिया।

रिकॉर्ड बनाना चाहेगा भारत : टीम इंडिया यदि यह मैच जीतती है तो सीरीज पर उसका 2-1 से कब्जा हो जाएगा। इसी के साथ भारत की यह इस वर्ष सभी फॉर्मेट में मिलाकर 13वीं सीरीज जीत हो जाएगी। इससे पहले उसने 2007 में सभी फॉर्मेट में मिलाकर कुल 12 ट्रॉफियां अपने नाम की थी।

धर्मशाला में पहला वनडे जीतकर श्रीलंका ने सीरीज में बढ़त बनाई थी, लेकिन मोहाली में दूसरे मैच में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तीसरे दोहरे शतक की मदद से भारत ने बाजी मारते हुए सीरीज में बराबरी की। टीम इंडिया इसके चलते बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी और इस मैदान पर शानदार रिकॉर्ड से उसके हौसले और बुलंद होंगे।

‍विशाखापत्तनम में शानदार रिकॉर्ड : टीम इंडिया का इस मैदान पर वनडे में शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत ने अभी तक यहां 7 वनडे खेले, जिनमें से 5 में उसने जीत दर्ज की जबकि मात्र 1 मैच में उसे हार मिली। 1 मैच बेनतीजा रहा था।

श्रीलंका की निगाहें इतिहास रचने पर : श्रीलंका अभी तक कभी भी भारत से भारत में कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीत पाया है। इस बार पहला वनडे जीतने के बाद उसके पास रिकॉर्ड बनाने के दो मौके थे, लेकिन वह मोहाली मैच में इसे अंजाम नहीं दे पाया। अब मेहमान टीम इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

टीमें – भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दानुष्का गुणतिलका, उपुल थरंगा, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, थिसारा परेरा (कप्तान), सचित पाथिराना, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

One thought on “LIVE INDvsSL: थरंगा ने श्रीलंका को शुरुआती झटके से उबारा