Katni : हर गरीब की फिक्र है सरकार को-संजय पाठक

Advertisements

katni Sanjay pathak news, Patrta parchi कटनी। कोरोना संक्रमण काल में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रदेश के हर व्यक्ति की चिंता की है। लॉकडाउन Lockdown के समय प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति के घर तक राशन पहुंचाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Narendra Modi एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan द्वारा आम जनता के हित और कल्याण को ध्यान में रखते हुए ही योजनाएं बनाई गई है, जिसका लाभ आज हर प्रदेशवासी को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना Annpurna Yojna के माध्यम से केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार लाखों हितग्राहियों को अन्न उत्सव के माध्यम से आज लाभांवित करने जा रही है। कटनी सहित पूरे प्रदेश में लाखों ऐसे हितग्राहियों के नाम इस योजना में जोड़ते हुए उन्हें पात्रता पर्ची प्रदान की जा रही है, जो अब तक राशन से वंचित थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ईश्वर के भेजे गए दूत हैं, जो दिन रात गरीबों की सेवा के लिए ही काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हर समय गरीबों की ही फिक्र में लगे रहते हैं। उक्त आशय के उद्गार मप्र शासन के पूर्व राज्यमंत्री एवं विजयराघवगढ़ क्षेत्र के विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के शुभारंभ अवसर पर बस स्टेंड स्थित आडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए।

इसके पहले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल, पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैया तिवारी, पूर्व निगमाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रहरि एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने दीप प्रज्वलन करते हुए कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके उपरांत प्रशासनिक अधिकारियों ने मंचासीन अतिथियों का पुष्पहारों से स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन उद्योग महाप्रबंधक अजय श्रीवास्तव ने किया।

प्रत्येक गरीब को मिलेगा योजना से लाभ – संदीप जायसवाल
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर शिकायतें राशन नहीं मिलने की रहती थी। जिसको लेकर सरकार ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के माध्यम से लाभांवित करने का बीड़ा उठाया है। गरीबों की हर समय फिक्र करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के हर जरूरतमंद को इस योजना के माध्यम से लाभांवित करने के उद्देश्य से इस योजना की शुरूआत की है। पूरे प्रदेश में करीब 37 लाख और कटनी जिले में 48 हजार लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान सरकार ने कटनी सहित पूरे प्रदेश में हर जरूरतमंद को राहत पहुंचाने का काम किया है। इस योजना में अब तक अपात्र रहे लोगों को शामिल करते हुए लाभांवित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क पहनकर ही घरों से निकलने की अपील की।

इनकी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैया तिवारी, पूर्व निगमाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रहरि, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी, पूर्व एमआईसी सदस्य अभिषेक ताम्रकार, कलेक्टर शशिभूषण सिंह, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, जिला पंचायत के सीईओ जगदीश चंद्र गोमे, एसडीएम बलवीर रमन, जिला आपूर्ति अधिकारी प्रमोद श्रीवास्तव, सहायक आपूर्ति अधिकारी के एस भदौरिया, तहसीलदार मुनव्वर खान, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, सहायक राजस्व अधिकारी जागेश्वर पाठक, भाजपा नेता आशीष गुप्ता, मयंक गुप्ता, नवीन मोटवानी, विष्णुशंकर मिश्रा सहित जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।

कांग्रेस ने सत्ता में आते ही बंद की थी जनहित की योजनाएं
विधायक श्री पाठक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि करीब सवा साल तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही। कांग्रेस ने सत्ता में आते ही सबसे पहले शिवराज सरकार द्वारा आम जनता के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं को बंद कर दिया। संबल जैसी योजनाओं को बंद कर दिया गया, जिससे आम जनता को काफी राहत मिलती थी। भाजपा जब सत्ता में आई और शिवराज सिंह चौहान जब एक बार फिर मुख्यमंत्री बने, तब प्रदेश के साथ ही पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था। ऐसी विषम परिस्थितियों के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण के बावजूद आम जनता के हित और कल्याण के लिए काम करना शुरू कर दिया। कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए लॉकडाउन के दौरान आम जनता को सरकार की योजनाओं के माध्यम से लाभांवित करने का काम किया। हर गरीब के घर तक राशन पहुंचाया। अतिथियों के उद्बोधन के उपरांत राजधानी भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इसके उपरांत कार्यक्रम में अंत में पूरे जिले से आए हितग्राहियों को पात्रता पर्ची वितरित की गई।

संक्रमण के बावजूद काम करते रहे मुख्यमंत्री
विधायक श्री पाठक ने कहा कि इस सबके बाद राज्य सरकार ने खाद्यान्न से वंचित लोगों को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के माध्यम से लाभांवित करने पर काम किया और आज प्रदेश के करीब 37 लाख लोग इस योजना में पात्र पाए गए है। विधायक श्री पाठक ने बताया कि कटनी जिले में करीब 15 हजार से ज्यादा परिवारों के 48 हजार हितग्राहियों ंको इस योजना के तहत पात्रता पर्चियां दी जा रही है। जिससे उन्हें केन्द्र और राज्य सरकार की योजना के माध्यम से गेहंू, चावल, मिट्टी का तेल, नमक और चना प्रदान किया जाएगा।

मास्क पहनकर ही निकलें घर से
विधायक श्री पाठक ने कहा कि कोरोना साधारण और खतरनाक दोनों बीमारी है। साधारण इसलिए है, क्योंकि यदि समय से पता चल जाए तो तत्काल इलाज कराना जरूरी है और खतरनाक इसलिए कि यदि समय पर उपचार नहीं कराया, तो खतरनाक है। उन्होंने कटनी जिले के प्रत्येक नागरिकों से आव्हान किया कि वे अपने घरों से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। जब तक कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक मास्क पहनकर ही घरों से निकलें। सोशल डिस्टेङ्क्षसग का पालन करें और समय-समय पर अपने हाथ को साबुन से धोते हुए अपना और अपने परिवार का बचाव करें।

Advertisements