Jabalpur news: अपर कलेक्टर ने किया फीवर क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण

Advertisements

आशीष शुक्ला..

Jabalpur जबलपुर । आज अपर कलेक्टर संदीप जीआर ने आज शहर में स्थित गुप्तेश्वर और पोलीपाथर फीवर क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण कर सर्दी, खांसी बुखार और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान गुप्तेश्वर फीवर क्लीनिक में एमएमयू प्रभारी के अनुपस्थित रहने पर उसे कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश अपर कलेक्टर ने दिये हैं।

अपर कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान उपचार और कोरोना टेस्ट के लिये सेम्पल देने आये लोगों से भी चर्चा की।

संदीप जीआर ने व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने तथा चिकित्सकों एवं सहयोगी स्टॉफ की समय पर फीवर क्लीनिक में उपस्थिति सुनिश्चित करने की हिदायत भी मौके पर मौजूद स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को दी।

उन्होंने मुख्य मार्ग से फीवर क्लीनिक तक सूचना फलक लगाने के निर्देश भी दिये, ताकि नागरिकों को वहाँ पहुंचने में किसी तरह की कठिनाई न हो । इसके साथ ही अपर कलेक्टर ने कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेंटर जाने हेतु रेफरल पर्ची जारी करने तथा एडवांस कांटेक्ट ट्रेसिंग करने पर भी जोर दिया।

ज्ञात हो कि कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जाँच और उपचार के उद्देश्य से शहर में 21 फीवर क्लीनिक स्थापित किये गये हैं ।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित किये गये इन फीवर क्लीनिकों में सर्दी, खाँसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ से पीड़ित नागरिकों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार किया जा रहा है तथा कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उनके सेम्पल भी लिये जा रहे हैं।

सभी फीवर क्लीनिक प्रतिदिन सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक खोले जा रहे हैं। प्रत्येक फीवर क्लीनिक में दो शिफ्ट में चिकित्सकों एवं सेम्पलिंग के लिये स्टॉफ को नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही फीवर क्लीनिक पर अलग से प्रभारी अधिकारी भी नियुक्त किये गये हैं।

Advertisements