MP Cabinet Meeting : मध्य प्रदेश कैबिनेट बैठक में भोपाल-इंदौर मेट्रो के लिए मेट्रोपोलिटन एरिया घोषित

भोपाल। MP Cabinet Meeting : सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में भोपाल में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मंत्रिमंडल द्वारा भोपाल-इंदौर मेट्रो के लिए मेट्रोपोलिटिन एरिया घोषित किया गया। ग्वालियर में दिव्यांग बालक-बालिकाओं के लिए स्टेडियम बनाए जाने का फैसला लिया गया। जैसीनगर की जैरा मध्यम सिंचाई परियोजना को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी है। बैठक में बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए 354.14 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई।

पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में लैंडिंग पुल से किसानों की 25फीसद भूमि लेकर क्षेत्र को विकसित करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही सतही जल योजना को भी मंजूदी दी गई, जिससे घर-घर टोंटी से पानी उपलब्ध हो सकेगा।

मंत्रिमंडल में इंदौर और पीथमपुर में नवीन सेक्टर 4 और 5 को विकसित करने की योजना को मंजूदी दी गई। भोपाल और इंदौर को महानगरीय क्षेत्र के गठन को मंजूरी दी गई। बैठक में अटल भू जल योजना केा भी मंजूरी दी गई। काराधान अधिनियम, जीएसटी अधिनियम विधेयकों को मंजूरी मिली, विधानसभा में विधेयक लाया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में विधायक गोवर्धन दांगी को भी श्रद्धांजलि दी गई।

Updating…