Atithi shiksha news: MP के अतिथि शिक्षक ने लगाया सिंधिया पर वादा खिलाफी का आरोप, करेंगे BJP के खिलाफ प्रचार

Advertisements

Atithi shiksha news – मध्यप्रदेश में होंने वाले उपचुनाव से पहले अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का मुद्दा तेज़ होता जा रहा हैं। दरअसल, अतिथि शिक्षक लंबे समय से नियमतिकरण की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार उनकी इस मांग पर कोई तव्वजों नहीं दे रही हैं। खास बात ये है कि अतिथि शिक्षकों की ये मांग पूर्व की कमलनाथ सरकार के समय से चल रहीं हैं।

बता दे कि कांग्रेस से बगावत करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस में रहते हुए अतिथि शिक्षकों के लिए सड़कों पर उतरने की बात कही थी। साथ ही सिंधिया ने आश्वासन दिया था कि वे अतिथि शिक्षकों को जल्द नियमित करवाएंगे।

अब सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए हैं। लेकिन अब उन्होंने इस मुद्दे को लेकर चुप्पी साध ली हैं।

वहीं, अतिथि शिक्षकों का कहना है यदि सरकार ने हमारे बारे में शीघ्र कोई कदम नहीं उठाया तो प्रदेश के 75 हज़ार से ज्यादा अतिथि शिक्षक सभी 27 सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे। जनता को बताएंगे कि किस तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके साथ वादाखिलाफी की हैं।

इधर, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी इस मुद्दे को लेकर भड़क गए।दरअसल, इंदौर के होलकर कॉलेज में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव प्राचार्यों के सम्मान समारोह में शिरकत करने पंहुचे थे। जहां मीडिया द्वारा अतिथि शिक्षकों के सवाल पर भड़क गए।

उन्होंने कहा कि अतिथि विद्वानों को परमानेंट करने की बात गलत हैं। हमने कभी ये वादा नहीं किया। हमने कहा है कि अतिथि विद्धानों को नौकरी पर लगा लिया हैं। और आगे भी उन्हें लगाते रहेंगे।

Advertisements