भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

Advertisements

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन की तैयारियों के बीच कोरोना (COVID-19) ने दस्तक दे दी है. यहां साधु-संतों के साथ राम जन्म भूमि (Ram Janmbhumi) की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के भी कोरोना संक्रमित होने की सूचना है. ताजा खबर ये है कि राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास (Priest Pradeep Das) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं. प्रदीप दास भी सत्येंद्र दास के साथ राम जन्मभूमि की पूजा करते हैं. बता दें कि राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ 4 पुजारी राम लला की सेवा करते हैं.

इसे भी पढ़ें-  Tokyo Olympics 2020 Day-7 LIVE: भारतीय मेंस हॉकी टीम और पीवी सिंधु की शानदार जीत, बॉक्सर सतीश मेडल से एक पंच दूर

राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव
अब कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पुजारी प्रदीप दास को होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं, राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है.

5 गस्त को है पीएम मोदी का दौरा
बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या आगमन है. पीएम मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देश के तमाम गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे. इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है.अयोध्या की सुरक्षा कड़ी
बता दें प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अयोध्या में सुरक्षा कड़ी की गई है. आईडी प्रूफ देखकर ही अयोध्या धाम में लोगों को प्रवेश मिल रहा है. अयोध्या धाम को 7 जोन में बांटा गया है. इस दौरान सभी एंट्री प्वाइंट पर सघन चेकिंग चल रही है.

इसे भी पढ़ें-  अपनी ही शादी में धुंए के छल्ले बनाती दिखी दुल्हन, Video

दो वॉरप्रूफ पंडाल और एक मंच सजेगा
वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि परिसर में पंडाल बनने का काम शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार 2 वाॅटरप्रूफ पंडाल बनाए जा रहे हैं. इसमें एक छोटा सा मंच भी बनेगा. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय होंगे. वहीं संस्कृति विभाग परिसर में अब प्रदर्शनी नहीं लगाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पंडाल में कुर्सियां लगाई जाएंगी. (इनपुट: केबी शुक्‍ला)

Advertisements