सुशांत केस में नया मोड़ रिया चक्रवर्ती पर एफआईआर दर्ज, सुशांत के पिता ने लगाए 7 गम्भीर आरोप

Advertisements
Advertisements

मुम्बई, पटना। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मंगलवार को तब बड़ा मोड़ आ गया, जब सुशांत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई। यह एफआईआर रिया चक्रवर्ती, उनकी मां, पिता, भाई और दो मैनेजर के खिलाफ दर्ज करवाई गई है।

सुशांत के पिता ने रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। केके सिंह ने कहा कि 2019 तक बेटे को कोई दिमागी परेशानी नहीं थी। रिया के संपर्क में आते ही अचानक क्या हो गया? उन्होंने कहा कि जिन डॉक्टरों से सुशांत का इलाज करवाया गया, लगता है कि वो भी रिया की साजिश में शामिल थे। इस बात की भी जांच होनी चाहिए।

सुशांत के पिता के 7 आरोप

  1. 2019 से पहले जब मेरे बेटे सुशांत सिंह कोई भी दिमागी परेशानी नहीं थी, तो रिया के संपर्क में आने के बाद अचानक या हुआ? सुशांत सिंह को दिमागी रूप से क्या परेशानी हो गई इसकी जांच की जाए?
    2. उसका दिमागी इलाज चल रहा था तो इस संबंध में हमसे कोई लिखित या मौखिक अनुमति क्यों नहीं ली गई, क्योंकि जब कोई मानसिक रूप से बीमार होता है तो उसके सारे अधिकार उसके परिवार के ही पास होते हैं। इसकी जांच करवाई जाए?
    3. इस दौरान जिन-जिन डॉक्टरों ने रिया के कहने से मेरे बेटे का इलाज किया है, मुझे लगता है कि ये डॉक्टर भी रिया के साथ साजिश में शामिल थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि उन्होंने क्या इलाज किया था? कौन सी दवाईयां मेरे बेटे को दी थीं?
    4. जब रिया को पता चला कि मेरे बेटे की मानसिक हालत नाजुक चल रही है तो इस स्थिति में उसका ठीक तरीके से इलाज न करवाना और उसके इलाज के सारे कागजात अपने साथ ले जाने और मेरे बेटे को उस नाजुक हालात में अकेला छोड़ देने और उससे हर तरह के संपर्क तोड़ लेने के कारण मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली।
    5. सुशांत सिंह फिल्म लाइन को छोड़कर, केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। जब उसका दोस्त गणेश उसके साथ केरल जाने के लिए तैयार था, तब रिया ने इस बात का विरोध किया था कि तुम कहीं पर नहीं जाओगे। अगर मेरी बात नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और बता दूंगी कि तुम पागल हो गए हो।
    जब रिया को लगा कि सुशांत सिंह उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी कम रहा गया है। तब रिया ने सोचा कि अब सुशांत सिंह उसके किसी काम का नहीं रहा। रिया जो सुशांत के घर पर रह रही थी। उसके घर से लैपटॉप केस, जेवर, क्रेडिट कार्ड, इलाज के दस्तावेज, पिन नंबर, पासवर्ड अपने साथ लेकर चली गई। इसकी जांच की जाए ?

6. इस प्रकरण से पहले सुशांत का अभिनय जगत में पूरा नाम था। ऐसा क्या कारण रहा कि रिया के आने के बाद सुशांत सिंह को फिल्में मिलना एकदम से कम हो गईं। इसकी जांच की जाए।

7. बेटे के एक बैंक खाते के स्टेटमेंट से पता चला कि पिछले एक साल में लगभग 17 करोड़ रुपए मेरे बेटे के इस खाते में थे। इस दौरान करीब 15 करोड़ निकाले गए हैं। जिन जगहों पर यह पैसे ट्रांसफर हुए, उनका मेरे बेटे से कोई लेना-देना नहीं था। मेरे बेटे के सभी खातों की जांच की जाए। इन बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड से कितना पैसा रिया ने अपने परिजनों एवं सहयोगियों के साथ धोखेबाजी से ठगा है? इसकी जांच हो।

मुंबई पहुंची पटना पुलिस, केस डायरी मांगी

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने जांच के लिए चार पुलिस अफसरों की टीम मुंबई भेजी है। टीम ने मुंबई पुलिस के एक बड़े अफसर से बातचीत भी की है और सुशांत की केस डायरी की कॉपी देने को कहा है।

14 जून को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके पीछे डिप्रेशन को वजह बताया गया था। सुशांत के परिवार ने पुलिस अधिकारियों को जो बयान दिया है, उसके मुताबिक सुशांत डिप्रेशन में नहीं थे। सुशांत से रोज बात होती थी। हाव-भाव से ऐसा नहीं लगता था कि वो डिप्रेशन में हैं।

सुशांत की तीन कंपनियों में से दो में रिया थी डायरेक्टर
सुशांत सुसाइड केस में मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से दो बार पूछताछ की है। एक बार उनसे करीब 11 घंटे पूछताछ की। हलिया पूछताछ के दौरान रिया ने फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं दी थी। रिया भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर चुकी हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से ये अपील की थी।

सुशांत की तीन में से दो कंपनियों में रिया डायरेक्टर थी। एक कंपनी में रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती एडिशनल डायरेक्टर था। तीनों कंपनियों में सुशांत ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट किया था।

मुंबई पुलिस के पास बयान दर्ज करवाने के बाद बाहर आती एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती।

आज धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ से हुई पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस ने मंगलवार को धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ अपूर्व मेहता से पूछताछ की। इससे पहले सोमवार को महेश भट्ट से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई थी।

सीबीआई जांच की मांग तेज

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने सोमवार को इस सिलसिले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की थी। एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। अपनी मांग को लेकर उन्होंने सोमवार को एक पत्र प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख को सौंपा था।

कंगना ने भी लगाया है व्यवसायिक रंजिश का आरोप
सुशांत सुसाइड मामले में पुलिस की जांच अब पूरी तरह से व्यवसायिक रंजिश के पहलुओं पर चल रही है है। कंगना रनोट ने भी एक चैनल को दिए इंटरव्यू में खुले तौर पर बॉलीवुड में गिरोहबंदी का आरोप लगाया है।

कंगना ने बॉलीवुड के कई कैंप पर बाहरी लोगों को फिल्म इंडस्ट्री में दाखिल नहीं होने देने की बात भी कही है। कंगना के आरोपों पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि पुलिस इन आरोपों की भी जांच कर रही है और जिस किसी की भी जरूरत होगी तो उसे बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा।

अब तक 39 लोगों के बयान दर्ज
देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 39 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में आत्महत्या कर ली थी। घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। लेकिन कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि बाहरी होने के चलते कुछ लोग उनका करियर खराब कर रहे थे। इसी के चलते परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

Advertisements
error: Content is protected !!