26 सदस्यीय भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन किया एमएसके प्रसाद ने, Dhoni को किया बाहर

Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली,। MSK Prasad selected 26 Indian players for Australia tour 2020: टीम इंडिया इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी जहां उसे पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी, वहीं दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर से एडिलेड में, तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से जबकि आखिरी टेस्ट मैच की शुरुआत 3 जनवरी 2021 में सिडनी में होगी। टेस्ट सीरीज के खत्म हो जाने के बाद अगले साल 12 से 17 जनवरी के बीच दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का इंतजार हर क्रिकेट फैंस को है, लेकिन इस दौरे को लेकर टीम इंडिया को पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि उस दौरे को टीम इंडिया को बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को भेजना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्य खिलाड़ियों के साथ इंडिया ए के खिलाड़ियों को भी इस दल में भेजना चाहिए। इसके लिए उन्होंने अपनी पसंद के 26 खिलाड़ियों का भी चयन किया जिन्हें इस दौरे के लिए जाना चाहिए। इन खिलाड़ियों में टेस्ट व वनडे दोनों ही टीमों के खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने MS Dhoni को टीम से बाहर रखा। उन्होंने शिखर धवन का भी चयन ओपनर के तौर पर नहीं किया।

प्रसाद ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ व केएल राहुल को शामिल किया तो वहीं मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल व श्रेयस अय्यर को शामिल किया। प्रसाद ने तर्क दिया कि ज्यादा खिलाड़ियों को ले जाना टीम के लिए हर लिहाज से अच्छा रहेगा। अगर दौरे के दौरान किसी खिलाड़ी परेशानी होती है तो हमारे पास मजबूत बैकअप होगा। वहीं उन्होंने कहा कि अभ्यास के लिए भी भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी क्योंकि अच्छे गेंदबाज होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि ए टीम के गेंदबाजों के होने की वजह से मुख्य गेंदबाजों को ज्यादा वर्कलोड का सामना नहीं करना होगा।

एमएसके प्रसाद ने जो अपनी पसंदीदा 26 सदस्यीय टीम चुनी वो इस प्रकार है-

ओपनर्स– रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल

मध्यक्रम के बल्लेबाज– विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर  पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर

विकेटकीपर– रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा

स्पिनर्स– आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादव

ऑलराउंडर– हार्दिक पांड्या

तेज गेंदबाज– ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर

(लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के गेंदबाज- दीपक चाहर, युजवेंद्रा चहल, क्रुणाल पांड्या)

Advertisements
error: Content is protected !!