राजस्थान कांग्रेस में टूट LIVE / सीएम आवास में हुई बैठक में 107 में से 75 कांग्रेस विधायक पहुंचे

Advertisements
Advertisements

जयपुर. राजस्थान की कांग्रेस सरकार मुश्किल में दिख रही है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने रविवार शाम दावा किया है कि 30 विधायक उनके समर्थन में हैं और राज्य की गहलोत सरकार अल्पमत में है। इसके साथ ही पायलट ने सीएम अशोक गहलोत से मनमुटाव को भी स्पष्ट कर दिया है। पायलट ने कहा है कि वो सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

दरअसल, पायलट विधायकों की खरीद-फरोख्त की जांच कर रही एसओजी के नोटिस के बाद से ही नाराज हैं। उन्हें कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। इस बीच, सीएम अशोक गहलोत ने रविवार रात 9 बजे विधायकों के साथ बैठक की। इसके बाद गहलोत समर्थक विधायक ने दावा किया कि हमारे जितने विधायक जाएंगे, उससे ज्यादा विधायक हम भाजपा से ले आएंगे।

राजस्थान की सियासत के अहम अपडेट्स…

रात 10.40 बजे: गहलोत के घर हुई बैठक में 75 कांग्रेस विधायक-मंत्री पहुंचे। गायब रहने वालों को नतीजा भुगतना होगा। इस पर फैसला विधायक दल की बैठक के बाद लिया जाएगा। सीएम की माकन, सुरजेवाला और अविनाश पांडेय के साथ बैठक हुई।

रात 10.10 बजे: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। अविनाश पांडेय ने कहा- कांग्रेस की सरकार मजबूत है। ये जो भी लोग हैं, हम उनका मुकाबला करेंगे।

रात 10 बजे: जयपुर में सीएम गहलोत की पार्टी विधायकों के साथ बैठक खत्म। कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुड्डा ने कहा- गहलोतजी के पास बहुमत है। हम भाजपा विधायकों के संपर्क में हैं। जितने विधायक जाएंगे, हम उससे ज्यादा भाजपा विधायक ले आएंगे।

रात 9.30 बजे: पायलट ने दावा किया- गहलोत सरकार अल्पमत में, मुझे 30 विधायकों का समर्थन।

रात 8.30 बजे: अशोक गहलोत ने सोमवार सुबह 10.30 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को जयपुर पहुंचने को कहा गया है।

रात 7.30 बजे: केंद्र ने रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन को ऑब्जर्वर बनाकर जयपुर भेजा है। ये यहां पर विधायकों से बातचीत करेंगे।

शाम 6.00 बजे: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया- पुराने साथी पायलट को देखकर दुखी हूं, जिन पर गहलोत सरकार ने केस किया। कांग्रेस में काबिलियत की कद्र नहीं।

शाम 12.30 बजे: कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी पर तंज कसा- क्या कांग्रेस तभी जागेगी, जब उसके अस्तबल से घोड़े चले जाएंगे?

सुबह 11 बजे: अशोक गहलोत अपने आवास पर कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों से मिले। सभी मंत्रियों और विधायकों को कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र को छोड़कर जयपुर पहुंचें।

एसओजी नोटिस पर सीएम बोले- यह सामान्य प्रक्रिया
पायलट के नाराज होने की वजह विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) का नोटिस बताया जा रहा है। एसओजी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य मंत्रियों को भी नोटिस भेजा है।
हालांकि, सीएम ने कहा है कि यह सामान्य प्रक्रिया है। नोटिस के बाद पायलट समर्थक विधायक नाराज हैं। उनका कहना है कि सरकार ने सभी हदें पार कर दी हैं और अब अशोक गहलोत के साथ काम करना असंभव है।

Advertisements

One thought on “राजस्थान कांग्रेस में टूट LIVE / सीएम आवास में हुई बैठक में 107 में से 75 कांग्रेस विधायक पहुंचे

Comments are closed.

error: Content is protected !!