गृह मंत्रालय ने विश्वविद्यालयों को परीक्षाओं की अनुमति दी, सितंबर अंत में होंगी एग्जाम

Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली। Universities Exams 2020: कोरोना वायरस के स्थगित हुई कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं का रास्ता साफ हो गया है। केंद्र सरकार ने विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थानों का फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दे दी है। हालांकि इस दौरान कॉलेजों, यूनिवर्सिटी और संस्थानों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक मंत्रालय की ओर से केंद्रीय उच्च शिक्षा सचिव को पत्र लिखा गया है। इस पत्र में मंत्रालय ने विश्वविद्यालयों और संस्थानों को परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी गई है। मंत्रालय ने फाइनल टर्म की परीक्षाएं अनिवार्य मानते हुए ये अनुमति जारी की। मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि ये परीक्षाएं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की गाइडलाइंस के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सभी निर्देशों का भी पालन करना होगा।

MHA, in a letter to Union Higher Education Secy, today permitted conduct of exams by universities&institutions. The final Term Exams are to be compulsorily conducted as per UGC Guidelines and as per the Standard Operating Procedure approved by Union Ministry of Health: MHA pic.twitter.com/mTHWTy0GZ3

Advertisements
error: Content is protected !!