Central Government Employees: मार्च 21 तक नही बढ़ेगी पेमेंट, आदेश जारी

Advertisements
Advertisements

Central Government Employees: कोरोना वायरस का ये संकट काल लगातार दुखदायी होता जा रहा है। इसके कारण अर्थव्यवस्था पर गहरी मार तो लगी ही है, लेकिन अब इसका असर कर्मचारियों के वेतन पर भी पड़ रहा है। प्रायवेट सेक्टर में तो लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ रहा है। इसी तरह अब केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन को लेकर बड़ी खबर आई है। केंद्रीय कर्मचारियों को अपने एनुअल अप्रेजल यानि इंक्रीमेंट के लिए अगले साल तक रुकना पड़ेगा।

दरअसल केंद्र सरकार ने 2019-20 के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के एनुअल परफॉर्मेंस एसेसमेंट रिपार्ट (APAR) के लिए तारीख आगे बढ़ा दी है। सरकार ने ये तारीख अब मार्च 2021 तक बढ़ा दी है। इससे तय हो गया कि अगले साल मार्च से पहले अप्रेजल प्रक्रिया नहीं होगी और उसके बाद ही इंक्रीमेंट लगेगा।

ये ऑर्डर हुआ जारी

बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग ने एक ऑर्डर जारी किया है। ऑर्डर में स्पष्ट किया गया है कि कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के कारण 2019-20 के लिए APAR की प्रक्रिया दिसंबर 2020 से बढ़ाकर मार्च 2021 कर दी गई है। इससे इंक्रीमेंट के लिए कर्मचारियों को इंतजार करना पड़ेगा। सरकार के इस फैसले से ग्रुप ए, बी और सी के अधिकारी-कर्मचारी प्रभावित होंगे। बता दें कि सामान्यत: APAR की ये प्रक्रिया हर बार 31 मई तक पूरी होती है।

Advertisements