शहडोल के ब्यौहारी में बड़ा हादसा: छुई खदान धसकने से 6 मजदूरों की मौत

Advertisements
Advertisements

शहडोल।  जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से लगभग 15 किलोमीटर दूर बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव में मिट्टी खदान धंसकने से उसमें दर्जन भर से अधिक मजदूर दब गए हैं। यह घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मिट्टी में कई मजदूर दब गए। जिनमें से कुछ की 6की मौत की खबर आ रही है। मौके पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन का अमले ने पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

मिट्टी में दबे कुछ मजदूरों को बाहर निकाला जा चुका है, जिनमें से 6 लोगों की दबने से मौत होने की जानकारी मिली है। जबकि अन्य को निकाला जा रहा है। कलेक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि हादसे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। कलेक्टर और एएसपी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक शरद कोल मौके पर पहुंच चुके हैं। मजदूरों के छुई खदान के नीचे दबे होने के कारण उन्हें निकालने में काफी परेशानी हो रही थी जिसके लिए जेसीबी मशीन बुलाई गई और फिर लाशों को निकालने का सिलसिला शुरू किया गया। अभी तक 6 लाशें से निकाली जा चुकी हैं अभी और लोगों के भी दबे रहने की आशंका है। शिवराज सिंह चौहान ने सभी मृतकों के परिजनों को दो लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है साथ ही इस घटना की जांच कराने की बात कहीं है।

Advertisements