दो दिन बाद प्री मानसून की दस्तक: प्रदेश में तेज बारिश की सम्भावना

Advertisements
Advertisements

भोपाल । मध्य प्रदेश में आगामी 48 घंटों के दौरान प्री मानसून गतिविधियां जारी रहेगी अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

 

आगामी 48 घंटों के बाद 9 जून तक प्री मानसून गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. 10 जून से फिर से वर्षा गतिविड़ियाँ बढ़ने की संभावना है। एवं एवं 11 से 13 जून के दौरान मध्य प्रदेश में अधिकांश स्थानों से अनेक स्थानों पर वर्षा के साथ कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना हैं।
भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चम्बल, रीवा एवं सागर संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर एवं छिंदवाड़ा जिले में कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की की संभावना है। साथ ही भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चम्बल, रीवा एवं सागर संभागों के जिलों में तथा सागर एवं छतरपुर जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ विजली गिराने एवं तेज़ हवाएं (30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा)चलने की संभावना है। 24 घंटों के बाद के 24 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश में के भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चम्बल संभागों में कहीं-कहीं पर बिजली गिरने के साथ आंधी(30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा), की संभावना है। इसके बाद प्री मानसून गतिविधियों में कमी की संभावना है।
10 जून को मध्य प्रदेश में प्री मानसून गतिविधियां फिर से आरम्भ होने बढ़ने की संभावना है। एवं 11 से 13 जून के दौरान मध्य प्रदेश में अधिकांश स्थानों से अनेक स्थानों पर वर्षा के साथ कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना हैं।
अगले 2 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।
आगामी 24 घंटों के दौरान पश्चिमोत्तर मध्य प्रदेश के तापमानों के कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है इसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।
अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है इसके बाद 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना है।

Advertisements