मध्यप्रदेश में नहीं थम रहा corona का कहर, उज्जैन में 3 की मौत

Advertisements
Advertisements

मालवा-निमाड़ । मालवा निमाड़ अंचल में कोरोना वायरस संक्रमण अभी थम नहीं रहा है। खंडवा में शुक्रवार को आई रिपोर्ट में छह मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया, जबकि 55 रिपोर्ट निगेटिव आई है। नीमच में पहली बार दो पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले।

खंडवा में मिले नए मरीज रमा कॉलोनी, गांधीनगर, पंधाना और खैगांवड़ा क्षेत्र के हैं। मरीजों को कोविड के यर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 257 हो गई है। इनमें 216 स्वस्थ हुए और 14 की हो मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 27 हैं।

उज्जैन में कांग्रेस नेता, प्रॉपर्टी कारोबारी सहित तीन की कोरोना से मौत, 12 नए केस

उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण से तीन और मौतें हुई हैं। शुक्रवार को मालीपुरा निवासी 82 वर्षीय कांग्रेस नेता, पार्श्वनाथ टॉवर फ्रीगंज निवासी 54 वर्षीय प्रॉपर्टी कारोबारी सहित महिदपुर के 62 वर्षीय व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गई।

तीनों कुछ दिनों पहले ही पॉजिटिव आने पर अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हुए थे। 12 नए पॉजिटिव भी मिले हैं। इनमें से कुछ नए इलाकों से हैं।

शुक्रवार को आई रिपोर्ट के बाद अब जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 719 पर पहुंच गया है। इनमें से 62 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 558 ठीक भी हुए हैं। सक्रिय मरीज 99 हैं। इनमें से भी 68 में लक्षण नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी के स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। जल्द ही कुछ और मरीजों को डिस्चार्ज किया जाएगा।

नीमच : जिले में गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में 38 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें एक एएसआई व आरक्षक भी शामिल है। दोनों सबसे संक्रमित क्षेत्र जावद मुख्यालय के थाने में पदस्थ हैं और इन दिनों क्वारंटाइन वार्ड में सेवाएं दे रहे थे।

इनके परिवार को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग की गई है। नए मरीजों में जावद के 35, दो उम्मेदपुरा व एक नीमच मुख्यालय का है। अब 293 संक्रमित हो गए हैं, जबकि 160 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 7 लोगों की मौत भी हुई है।

धारः जिले के काजीवाड़ा क्षेत्र आजाद मार्ग के 65 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। काजीवाड़ा के वकील से इस परिवार के संपर्क की हिस्ट्री सामने आई है। इसे मिलाकर जिले में 126 मरीज हो गए हैं। इनमें से 111 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव मरीज 13 हैं। 3 की मौत भी हो चुकी है।

झाबुआ : जिले में तीन एक्टिव केस थे। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आ गई है। इसी दिन एक साथ 295 रिपोर्ट मिली और सभी निगेटिव रही है। पारा की दोनों स्टाफ नर्सों की भी रिपोर्ट निगेटिव मिल गई है। अब 55 जांच शेष हैं।

रतलाम में 27 निगेटिव व एक किशोरी पॉजिटिव

रतलाम में शुक्रवार को 28 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से टाटानगर कंटेनमेंट क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय किशोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, वहीं 27 रिपोर्ट निगेटिव आई।

बालिका को कफ कोल्ड फीवर की शिकायत थी। वह मृतक पॉजिटिव महिला के संपर्क में आई थी। जिले में अब तक 45 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 31 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। तीन की मौत हो चुकी है। जिले में 11 एक्टिव केस बचे हैं।

Advertisements