इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक करने की तैयारी

इंदौर । रेलवे ने इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार दोनों दिशाओं में करने की तैयारी शुरू कर दी है। अब यह ट्रेन इंदौर के बजाय महू से चलेगी और खजुराहो के बजाय प्रयागराज तक जाएगी। इस विस्तार की सबसे बड़ी सुविधा यह होगी कि इंदौर के यात्रियों को प्रयागराज के साथ चित्रकूट आने-जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

रेलवे बोर्ड की टाइम टेबल कमेटी इस ट्रेन के विस्तार को पहले ही मंजूरी दे चुकी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस पर अमल नहीं हो पाया। जब भी ट्रेन का विस्तार होगा, तब से उसे नए नंबर से चलाया जाएगा। खजुराहो से प्रयागराज के बीच दोनों दिशाओं में यह ट्रेन नैनी जंक्शन, शंकरगढ़, माणिकपुर, चित्रकूट धाम कार्वी, बांदा और महोबा जंक्शन जैसे स्टेशनों पर ठहरेगी। इसके अलावा इंदौर से खजुराहो तक ट्रेन के सभी स्टॉपेज यथावत रहेंगे। केवल इसका संचालन महू से होगा। इंदौर-खजुराहो ट्रेन के बाद रेलवे महू-प्रयागराज के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन बंद कर देगा।

महू-प्रयागराज ट्रेन

14116 महू-प्रयागराज ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को महू से सुबह 11.10 बजे चलेगी। यह ट्रेन दोपहर 12 बजे इंदौर आएगी और 12.10 बजे इंदौर से रवाना होकर शाम 4.25 बजे बैरागढ़, शाम 6.35 बजे बीना, रात 11 बजे खजुराहो होते हुए हर सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार सुबह 3.38 पर माणिकपुर व सुबह छह बजे प्रयागराज पहुंचेगी।