‘गुलाबो सिताबो’ के बाद अब विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ सीधे आपके मोबाइल पर होगी रिलीज़

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के बाद अब विद्या बालन की शकुंतला देवी सिनेमाघरों में रिलीज़ नहीं की जाएगा, बल्कि फ़िल्म सीधे आपके मोबाइल फोन में पहुंचेगी। अमेज़न प्राइम वीडियो ने इसके वर्ल्ड प्रीमियर का एलान कर दिया है। हालांकि रिलीज़ डेट अभी तय नहीं की गयी है।

विद्या ने इंस्टाग्राम पर इसकी सूचना देते हुए लिखा- यह एलान करते हुए ख़ुश हूं कि शकुंतला देवी जल्द प्राइम वीडियो पर आप अपने परिवार के साथ देख सकेंगे। रोमांचित हूं कि हम ऐसे अकल्पनीय समय में आपका मनोरंजन कर पा रहे हैं।

पिछले साल दिसम्बर में विद्या ने इंस्टाग्राम पर ही एक वीडियो जारी करके बताया था कि फ़िल्म 8 मई को रिलीज़ होगी। मगर, कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते लॉकडाउन और सिनेमाघरों के बंद होने की वजह से 13 मार्च के बाद फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो रही हैं। फ़िल्म में विद्या के साथ जिसु सेनगुप्ता और सान्या मल्होत्रा अहम किरदारों में नज़र आएंगे।

शकुंतला देवी, मैथमेटिक्स जीनियस शकुंतला देवी की बायोपिक है, जिनकी अद्भुत प्रतिभा के सामने दुनिया हैरान रह गयी थी। गणित की जटिल गणनाओं को चंद सेकंड में करने में उन्हें महारत हासिल थी। फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है।

गणित के क्षेत्र में शकुंतला देवी ने कई ऐसा कारनामे किए हैं, जो बहुत ही हैरान कर देने वाले हैं। बता दें कि कर्नाटक की रहने वाली शकुंतला देवी ने 5 साल की उम्र में गणित की उन दिक्कतों को हल कर दिया था, जो 18 साल के बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी। शकुंतला देवी गणित के जीनियस के तौर पर मशहूर हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। उन्होंने कई ऐसे सवाल मिनटों में हल किए थे, जो हमेशा के लिए यादगार हैं और एक बार उन्होंने इंदिरा गांधी के सामने चुनाव भी लड़ा था।

14 मई को ही शूजित सरकार की गुलाबो सिताबो को प्राइम पर रिलीज़ करने का एलान किया गया है। गुलाबो सिताबो 12 जून से अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध रहेगी।