पुलिस ने 6 माह के मासूम पर दर्ज किया Quarantine उल्लंघन का मामला

देहरादून. उत्तरकाशी पुलिस (Police) ने एक चौंकाने वाली हरकत की. कोरोना संक्रमण के चलते क्वारेंटाइन किए गए लोगों की ओर से इसका उल्लंघन करने पर पुलिस ने 51 लोगों पर मामला दर्ज किया. इसमें हैरान करने वाली ये बात थी कि जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया उनमें एक 6 माह और एक 3 साल का मासूम भी था. अब मामले के सामने आने के बाद उत्तरकाशी के डीएम ने इस पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि जुवेनाइल लॉ के अनुसार 8 साल से छोटे बच्चे पर मामला दर्ज नहीं किया जा सकता है. ये कैसे हुआ इस बात की जांच की जाएगी.

47 लोग संक्रमित
अधिकारियों के अनुसार राज्य में अब तक कोविड-19 (COVID-19) से 47 लोग संक्रमित हो चुके हैं. बता दें कि मंगलवार और बुधवार को सूबे में कोरोना वायरस का कोई नया सामने नहीं आया था. मालूम हो कि उत्तराखंड में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की सबसे ज्यादा संख्या देहरादून से है. राज्य में जहां कुल 47 मरीज कोरोना के हैं जिनमें से अकेले देहरादून के 25 हैं. वहीं, नैनीताल में 9 और हरिद्वार में 7 मामले प्रकाश में आए हैं.

दो दिनों तक नहीं मिला था कोई संक्रमित
इससे पहले मंगलवार और बुधवार को कोई संक्रमित मरीज न मिलने के चलते प्रशासन ने राहत की सांस ली थी. लेकिन गुरुवार को फिर एक मरीज मिलने से संक्रमितों की संख्या 47 पहुंच गई. जानकारी के अनुसार इन सभी संक्रमित लोगों में से करीब 23 लोग पूरी तरह से स्वस्‍थ्य होकर अपने घर वापस जा चुके हैं