BS6 इंजन वाली Maruti WagonR CNG, 1.65 रुपये मेें चलती है 1 किलोमीटर

Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की WagonR एक पॉपुलर हैचबैक है और ग्राहकों की ओर से इसे काफी पसंद किया जाता है। मारुति ने अपने BS6 मॉडल्स पर करीब 1 साल पहले ही काम करना शुरू कर दिया था और अब कंपनी के सभी मॉडल्स BS6 मानकों के अनुरूप हैं। WagonR को भारतीय बाजार में पेट्रोल और CNG दोनों ही विकल्प के साथ लोग खरीदना पसंद करते हैं। इसलिए मारुति ने अब अपनी CNG WagonR का BS6 वर्जन लॉन्च कर दिया है।

Maruti Suzuki ने अपनी BS6 WagonR CNG का एक आधिकारिक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें इस WagonR के CNG वर्जन से मिलने वाले सभी लाभ देखे जा सकते हैं। WagonR एक फैक्ट्री फिटेड एस-सीएनजी किट के साथ आती है। एक फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट होने का मतलब यह है कि यह कार आफ्टरमार्केट की तुलना में अधिक सुरक्षित है।

 

WagonR CNG में बेहतर परफॉर्मेंस, 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की बेहतर फ्यूल क्षमता और कम लागत मेंटेनेंस शामिल है। इस वक्त दिल्ली में सीएनजी की कीमतें 53 रुपये प्रति किलोग्राम है और देखा जाए तो यह 1.65 रुपये में 1 किलोमीटर आसानी से चल सकती है। एस-सीएनजी किट सुविधाजनक भी है क्योंकि यह स्वचालित रूप से पेट्रोल और सीएनजी के बीच स्विच करती है और एक विकल्प भी है जहां ड्राइवर इसे नियमित रूप से पेट्रोल ईंधन के साथ ही चला सकता है। BS6 मानकों से लैस WagonR CNG दो ट्रिम LXI और LXI(O) में उपलब्ध है और इनकी कीमत 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। पुराने BS4 WagonR के मुकाबले नई BS6 वर्जन की कीमतों में करीब 19,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Advertisements