LIVE Coronavirus India and World Updates: देश में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 700 के पार, 16 की मौत

Advertisements
Advertisements

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इससे देश में मरने वालों की संख्या 16 पहुंच गई है। वहीं करीब 100 नए मामलों के साथ भारत में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 700 के पार पहुंच गया है।गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण अलग-अलग राज्यों में कुल चार लोगों की मौत हो गई। कल सबसे ज्यादा 19 नए मामले केरल में सामने आए। फिलहाल राहत की बात यह है कि स्वास्थ्य मंत्रलय ने एक बार फिर कहा है कि देश में अब तक स्टेज-3 यानी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई मामला सामने नहीं आया है।वहीं अमेरिका में गुरुवार को एक ही दिन में 16,000 से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए, जिससे वहां कुल संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 85,088 हो गई है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है।
27 Mar,2020
08:39 AM
SAARC देशों के स्वास्थ्य पेशेवरों के सम्मेलन में भारत ने रखा पक्ष
26 मार्च को स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) के स्तर पर सभी सार्क देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले स्वास्थ्य पेशेवरों का एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया गया था, भारत के DGHS की अध्यक्षता में हुए इस सम्मेलन में कोराना वायरस से संबंधित कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।भारत ने सभी सार्क देशों को संयुक्त रूप से कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए सूचना, ज्ञान, विशेषज्ञता और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और आदान-प्रदान करने के लिए एक साझा इलेक्ट्रॉनिक मंच का प्रस्ताव दिया। यह बताया गया कि मंच के निर्माण में पहले ही काफी काम हो चुका है।

भारत ने प्रस्तावित किया कि जब तक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म पूरी तरह से चालू नहीं हो जाता, तब तक सभी सार्क देशों की स्वास्थ्य सेवाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले विशेषज्ञों का एक नेटवर्क ईमेल / व्हाट्सएप पर वास्तविक समय के आधार पर SAARC देशों के बीच सभी प्रासंगिक सूचनाओं के आदान-प्रदान को सक्षम करने के लिए स्थापित कर सकता है।

Advertisements