Jio के साथ अब Airtel ने पेश किया Coronavirus रिस्क चेकर Tool, ऐसे करें इस्तेमाल

Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio के बाद Airtel ने भी Coronavirus का सेल्फ-टेस्ट या सिंपटम्स चेकर टूल पेश किया है। यह टूल Apollo Hospitals द्वारा संचालित है। इसे कंपनी की आधिकारिक Airtel Thanks ऐप में उपलब्ध कराया गया है। यह टूल वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) और मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर (MHFW) पर आधारित है। इसे देखकर यह कहा जा सकता है कि टेलिकॉम कंपनियां भी लोगों की हेल्थ को लेकर काफी चिंतित हैं।

जानें Airtel Thanks ऐप में मौजूद इस टूल के बारे में: हमने इस टूल को इस्तेमाल कर देखा। जिस तरह Apollo Hospitals ने अपना एक टूल पेश किया था यह टूल भी उसी के जैसा है। अपने फोन में मौजूद Airtel Thanks ऐप को ओपन करें। इसके बाद आपको थोड़ा नीचे स्क्रॉल करना होगा। जहां पर Buy का विकल्प मौजूद होता है उससे नीचे वाले सेक्शन में आपको पहली स्लाइड मिलेगी जिसमें लिखा होगा कि India Fights COVID-19 Scan Your Fear Away इस पर आपको टैप करना होगा। अब जो नई विंडो ओपन होगी उसमें एक रिस्क अस्समेंट टेस्ट होगा जिसमें आपको फिल करना होगा। यहां आपसे कुल मिलाकर 7 सवाल पूछे जाएंगे। अगर आपको सही रिजल्ट चाहिए तो आपको सभी सवालों के सही जवाब भरने होंगे।

सभी सवालों के सही जवाब देने के आपको COVID Risk Result दिखाया जाएगा। यहां आपको बताया जाएगा कि आपके जवाबों के आधार पर आपका रिस्क लेवल क्या है। साथ ही आपको Prevention-Precaution की जानकारी भी दी जाएगी।

Jio ने भी पेश किया था टूल: Reliance Jio ने भी ऐसा ही टूल पेश किया था जिसके तहत लोगों को इस वायरस के बारे में सचेत किया जा रहा है। इससे यूजर्स अपडेटेड भी रहेंगे। इस टूल का नाम Coronavirus info & tool है। यह टूल यूजर्स को Jio ऐप ओपन करने पर बायीं तरफ ऊपर की ओर दिए गए मेन्यू विकल्प के अंदर मिलेगा।

Advertisements