नेशनल हाईवे सहित सभी टोल पर नहीं लगेगा टोलटेक्‍स

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को और तेज करते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय सड़क तथा परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने देश के सभी टोल प्लाज पर कलेक्शन अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है। आदेश के मुताबिक, 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान देश के सभी (नेशनल हो या स्टेट) टोल नाकों पर कलेक्शन नहीं किया जाएगा। दरअसल, लॉकडाउन के कारण वाहनों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। वहीं जरूरी वस्तुओं को लाने-ले जाने के लिए वाहनों का आनाजाना जारी है। टोल कर्मियों को भी कोरोना वायरस का खतरा न हो, इसलिए भी यह फैसला लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया, लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवाओं की सप्लाई की दिक्‍कतों को हटाने के लिए देशभर में टोल प्लाजा पर टोल वसूली को फिलहाल के लिए निलंबित कर दिया है।

लॉकडाउन के कारण 14 अप्रैल तक यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी

नई दिल्ली : मंगलवार मध्य रात्रि से लागू 14 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए रेलवे ने बुधवार को कहा कि 14 अप्रैल की मध्य रात्रि तक पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस या उपनगरीय रेल नहीं चलाई जाएंगी। आवश्यक सामान की आपूर्ति बनाए रखने के लिए इस अवधि में मालगाड़ियों का संचालन जारी रहेगा। रेल मंत्रालय ने इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है।

मुंबई में एक करोड़ के चार लाख मास्क जब्त

मुंबई : मुंबई में कोविड-19 के बढ़ते मामले के बीच आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक गोदाम पर छापामारी की और चार लाख मास्क जब्त किए हैं। जब्त मास्क की कीमत एक करोड़ रुपये होने का अनुमान है। विले पार्ले पुलिस को मंगलवार रात वेयरहाउस में मास्क होने की जानकारी मिली थी।

इंडिगो ने दवा व मेडिकल उपकरणों की ढुलाई का दिया प्रस्ताव

नई दिल्ली : इंडिगो ने बुधवार को नागर विमानन मंत्रालय को दवा, मेडिकल उपकरण और राहत सामग्र्री को देश की एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में अपने संसाधन, विमान व क्रू सदस्यों के इस्तेमाल का प्रस्ताव दिया है। एयरलाइन ने कहा है, “कंपनी ने देश के भीतर दवा, उपकरण और राहत सामग्री की ढुलाई में मदद की पेशकश की है।”