Corona दिल्ली और राजस्थान में तेजी से बढ़े मरीज; आंकड़ा पहुंचा 600 के पार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। राज्य में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है। इसके अतिरिक्त बुधवार को पांच नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है। राजस्थान में पांच नए मामले सामने आने के बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 पहुंच गई है। दिल्ली में पांच नए मामले के बाद 35, पंजाब में दो नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है। उप्र में दो नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। दोनों मामले पीलीभीत और बागपत जिले में सामने आए हैं।

राजस्थान में पांच नए मामले

नए मामलों में भीलवाड़ा के चार और जोधपुर का एक केस शामिल है। भीलवाड़ा के चार नए पॉजिटिव केस में 2 अस्पताल के स्टाफ में से हैं। एक डॉक्टर के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। जोधपुर में जो युवती संक्रमित मिली है, वह मुंबई से ट्रेन में जोधपुर पहुंची थी। उसके पास वाली सीट पर जोधपुर में दो दिन पूर्व पॉजिटिव पाए गए दंपती बैठे थे। उनके संपर्क में आने के कारण युवती को भी कोरोना हो गया। युवती को जोधपुर एम्स के आइसोलेसन वार्ड में रखा गया है। परिजनों को भी आइसोलेट कर उनके सैंपल लिए गए हैं।उत्तराखंड में एक और कोरोना पॉजीटिव

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। पौड़ी जिले के दुगड्डा विकासखंड निवासी युवक में इसकी पुष्टि हुई है। वह हाल ही में स्पेन से लौटा था। इसे मिलाकर उत्तराखंड में कोरोना पॉजीटिव की संख्या पांच हो गई है। हालांकि, इस बीच एक राहतभरी खबर यह है कि दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना संक्रमित प्रशिक्षु आइएफएस की ताजा रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिस युवक में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला है वह नौकरी की तलाश में स्पेन में गया था, लेकिन वहां कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते भारत लौट गाया। युवक 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली लौटा था। 15 और 16 मार्च को वह दिल्ली के एक होटल में रुका। 16 मार्च को वह ट्रेन से कोटद्वार और फिर दुगड्डा पहुंचा। सर्दी-जुकाम की शिकायत पर 17 मार्च को उसने पीएचसी दुगड्डा में खुद को दिखाया। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री व प्रारंभिक लक्षण देखते हुए उसे तुरंत क्वारंटाइन कर दिया गया।

राज्य नए मामले अब तक

मप्र 06 15

दिल्ली 05 35

जम्मू -कश्मीर 04 11

पंजाब 02 31

हरियाणा 01 18

बिहार 00 04

उत्तराखंड 01 05राजस्थान 05 37

उप्र 02 39

छत्तीसगढ़ 02 03