Lock Down : जब दुल्‍हन को ऑनलाइन बोला- कबूल है, लेपटॉप बना गवाह

पटना। CoronaVirus: कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग में लॉक डाउन (Lock Down) के इस अनोखे असर की चर्चा साेशल मीडिया (Social Media) में खूब हो रही है। इस कारण जब उत्‍तर प्रदेश (UP) के गाजियाबाद (Gaziabad) का दूल्‍हा (Groom) पटना की दुल्‍हन (Bride) से निकाह (Marriage) करने बारात (Baarat) लेकर नहीं आ सका तो उसने ऑनलाइन ही शादी (Online Marriage) कर ली।

लॉकडाउन के कारण हुआ अनोखा निकाह

लॉकडाउन के कारण पटना में एक अनोखा निकाह हुआ। दूल्हा यूपी के गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद में था तो दुल्हन पटना के समनपुरा में। दोनों अपने-अपने घरों में सज-धज कर स्‍वजनों के साथ थे। दोनों परिवार लॅपटॉप पर एक-दूसरे के ऑनलाइन संपर्क (Online Contact) में आए, फिर काजी ने ऑनलाइन निकाह कराया।

गाजियाबाद से पटना आने वाली थी बारात

यह पटना के समनपुरा के मरहूम हाजी मोहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन (Sadia Nashrin) का साहिबाबाद निवासी सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा (Danish Raza) के साथ निकाह था। 23 मार्च को होने वाले पटना के हारूण नगर स्थित एक कम्‍युनिटी हॉल में निकाह की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। निमंत्रण भी भेजे जा चुके थे। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बनी स्थिति में निकाह टालने की नौबत आ गई। ऐसे में दोनों परिवारों ने ऑनलाइन निकाह करने का फैसला किया।

दूल्हा-दुल्‍हन ने ऑनलाइन कहा- कबूल है

ऑनलाइन निकाह के दौरान दूल्हा-दुल्‍हन सज-संवरकर लैपटॉप के सामने बैठे। दोनों घर निकाह के लिए पूरी तरह सजाए गए। पटना में दुल्‍हन के घर में मौजूद काजी ने दोनों का निकाह कराया। दूल्‍हे-दुल्हन ने एक-दूसरे को देखा और निकाह कबूल किया। इस निकाह के गवाह दो लोग बनाए गए। दोनों परिवार के लोग भी ऑनलाइन मौजूद रहे।