Doctor’s को परेशान करने वाले मकान मालिकों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस प्रमुख से फोन पर बातचीत की. गृह मंत्री ने यह बातचीत एम्स (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा लिखे गए उस पत्र के बाद की जिसमें जानकारी दी गई थी कि डॉक्टर्स और नर्सों के मकानमालिक उन्हें घरों से निकाल रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से उन मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं जो कोरोना के मरीज़ों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और नर्सों से मकान खाली करने को कह रहे हैं.

बता दें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा था कि लोग अपने घरों से हेल्थकेयर प्रोफेशनल को बाहर निकाल रहे हैं. इस पत्र में उन्होंने डॉक्टर्स के लिए परिवहन सुविधा के सही प्रावधान के खिलाफ उचित कार्रवाई का अनुरोध किया था.


पत्र में की गई थी कार्रवाई करने की मांग

एम्स के रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. श्रीनिवास राजकुमार की ओर से गृह मंत्री अमित शाह को लिखे गए पत्र में डॉक्टरों ने कहा है कि कोविड-19 केयर से जुड़े स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पत्र में कहा गया है कि डॉक्टर, नर्स और अस्पताल के अन्य कर्मचारी जिन घरों में रह रहे हैं, वहां के मकान मालिक संदेह जताते हुए उनसे सवाल कर रहे हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्टाफ को मकान खाली करने की धमकी दी जा रही है.

उन्होंने लिखा कि इनमें से कुछ को जबरदस्ती घर से निकाल दिया गया है जिसके बाद उनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं बचा. उन्होंने कहा कि हम ऐसे किसी भी कदम की निंदा करते हैं और गुजारिश करते हैं कि जल्द से जल्द कोई आदेश पारित करें जिससे कि मकान मालिकों के इस कदम पर रोक लग सके.

सीएम केजरीवाल ने भी किया ट्वीट
इस कदम की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी निंदा की. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘ये डॉक्टर हमारी जान बचा रहे हैं, अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. इनके मकान मालिक ऐसा ना करें. ये ग़लत है. भगवान ना करे, कल अगर मकान मालिकों के परिवारों में किसी को करोना हो गया तो ये डॉक्टर ही काम आएंगे.’