25 को BJP का मुख्यमंत्री ले सकता है शपथ, रेस में आगे चल रहा तोमर का नाम, शिवराज खेमा भी निश्चिंत

Advertisements
Advertisements

भोपाल. कमलनाथ के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय हो गया है। भाजपा की ओर से शपथ ग्रहण के लिए 25 मार्च की तारीख तय की गई है। इससे पहले 23 को विधायक दल की बैठक होनी है और इसी में मुख्यमंत्री का नाम फाइनल होगा। अब तक शिवराज सिंह चौहान का नाम ही सीएम पद के लिए चर्चा में था। लेकिन, सूत्रों का कहना है कि अब नरेंद्र सिंह तोमर का नाम इस पद के लिए सबसे आगे है। हालांकि, मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला विधायक दल की बैठक में किया जाएगा।

राज्यपाल से मिले भाजपा नेता
भाजपा के नेता शनिवार को गोपाल भार्गव के नेतृत्व में राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे। बताया गया है- यह मुलाकात राज्य में नई सरकार बनाने की कवायद है। इधर, भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि दो दिन में एमपी में भाजपा की सरकार बन जाएगी।

अमित शाह ने तोमर को अलग बुलाकर बात की
पार्टी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शिवराज, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सबसे आगे हैं। फिर नरोत्तम मिश्रा के नाम की चर्चा है। हालांकि, अब तोमर का ही नाम सबसे आगे चल रहा है, क्योंकि दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने तोमर से अलग से बात की है। धर्मेंद्र प्रधान से भी दोनों की बात हुई। माना जा रहा है कि शिवराज-तोमर में से ही एक नाम को पार्टी आलाकमान प्राथमिकता दे सकती है। नरोत्तम को सरकार में पावरफुल दर्जा मिलेगा।

Advertisements