दिल्ली मुंबई बोलकर गए थे बैंकाक सैर सपाटा करने, अब जांच शुरू

जबलपुर। जिले में जांच के दौरान 16 संदिग्ध ऐसे मिले हैं,जो दिल्ली-मुंबई का बोलकर बैंकॉक-मलेशिया की सैर करने गए थे। एक संदिग्ध से हुई पूछताछ के बाद दूसरे संदिग्धों के नाम भी सामने आते गए। सभी को स्वास्थ्य विभाग ने जांच के दायरे में ले लिया है। वहीं उनसे मिलने वालों की सूची भी तैयार की गई है। गुमराह करने वाले संदिग्ध यदि संक्रमित निकले तो इन्हें भी एफआईआर का सामना करना पड़ सकता है। खास बात यह है कि सभी 16 लोग पुरुष ही हैं। इनमें से कोई भी महिला नहीं है।

सैर-सपाटे ने मुश्किल बढ़ा दी

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बैंकॉक और मलेशिया जैसे देशों की यात्रा करने वालों ने अपने माता पिता और परिवार वालों तक से झूठ बोला था। जब विदेश यात्रा करने वालों की सूची तैयार हुई तो उनसे विभागीय अधिकारियों ने संपर्क साधा। बड़ा खतरा यह है कि सभी संदिग्ध कई दिनों से घर,बाजार और अपने-अपने कार्य क्षेत्र में भी आवाजाही करते रहे। यदि इनमें से कोई एक भी संक्रमित निकला तो प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है।

70 से ज्यादा कर चुके विदेश यात्रा

कलेक्टर ने बताया कि विगत 15 से 20 दिनों के भीतर जिले के 70 से ज्यादा लोगों की सूची तैयार की गई है। जिन्होंने विदेश यात्रा की और वापस शहर आ चुके हैं। इन सभी लोगों की निगरानी व उनसे संपर्क करने का काम भी प्रारंभ कर दिया गया है। खूफिया तंत्र को भी इस काम में लगाया गया है।