Volkswagen ने भारत में लॉन्च की जबरदस्त SUV T-Roc, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में…

फॉक्सवैगन (Volkswagen India) ने T-Roc SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 19.99 लाख रुपये है. कंपनी ने इस कार को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में अनवील किया था. भारत में यह फॉक्सवैगन की टिगुआन ऑल स्पेस (Tiguan All Space) के बाद दूसरी कार है. कंपनी ने पूरे भारत में पहले से ही इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी थी. भारत में इसका मुकाबला टाटा हैरियर (Tata Harrier), एमजी हेक्टर (MG Hector), हुंडई टूसान (Hyundai Tuscon) और जीप कंपस (Jeep Compass) से होगा

कंपनी भारत में इसे सीबीयू रूट के तहत भारत में लाएगी जिससे इसका प्रोसेसिंग टाइम भी कम होगा. खबरों के मुताबिक अभी तक इसकी 500 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. इसमें पांच डुअल टोन कलर ऑप्शन मिलेंगे. कंपनी के अनुसार मिड-अप्रैल से इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी.

Volkswagen T-Roc में 1.5 लीटर टीएसआई बीएस-6 पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है. यह इंजन 150एचपी का पावर जेनरेट करेगा. इसमें 7-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स भी होंगे. फॉक्सवैगन के मुताबिक इसमें सिलिंडर डिऐक्टीवेटर भी होगा जो कि फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाएगा.

इमरजेंसी कॉलिंग की होगी सुविधा-
कंपनी ने इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स को देने की कोशिश की है. जानकारी के मुताबिक इसमें सारे के सारे हेडलैंप एलईडी हैं. साथ ही 17 इंच का डुअल टोन एलॉय और एलईडी टेल लैंप है. केबिन में लेदर के इंटीरियर की सजावट, सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट, डिजिटल इन्सट्रूमेंट कन्सोल और टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसमें लगा हुआ इन्फोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड और आईओएस सभी डिवाइस से कम्पैटिबिल होगा. साथ ही इसमें खास फॉक्सवैगन वी कनेक्ट गो ऐप दिया गया है. इसके जरिए वीकल के बारे में सारी सूचना मिल सकती है और रोड साइड में इमरजेंसी कॉलिंग भी की जा सकती है.

भारत में इसका मुकाबला जीप कंपस और हुंडई टूसान से होगा. हालांकि, यह कार अपने डुंडई टूसान और जीप कंपस की तुलना में छोटी होगी और सिर्फ पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च हो रही है ऐसे में दूसरी कारों से मुकाबला काफी मुश्किल होगा.